Agro Haryana

किआ कंपनी ने फेमस एक्टर बॉबी देओल के साथ की पार्टनरशिप, जानिए पूरी डिटेल

भारत की जानी मानी किआ कंपनी के बारे में तो आप लोगों ने सुना ही होगा. जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि किआ कंपनी ने बॅालीवुड फिल्मों के मशहूर एक्टर बॉबी देओल के पार्टनरशिप की है. जिसके चलते लोगों के लोकप्रिय एक्टर बॉबी देओल के साथ साथ लोग किआ की गाड़ियां खरीदना भी पसंर करेंगे. आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरा जानकारी-
 | 
किआ कंपनी ने फेमस एक्टर बॉबी देओल के साथ की पार्टनरशिप, जानिए पूरी डिटेल
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: किआ ने कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के लिए बॉबी देओल के साथ पार्टनरशिप की है। बॉबी ने पिछले कुछ सालों में एनिमल और आश्रम जैसी फिल्मों और टीवी शो से काफी लोकप्रियता हासिल की है,

जिसके चलते एक्टर की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। मशहूर एक्टर बॉबी देओल की बढ़ी डिमांड, इस कार कंपनी ने की पार्टनरशिप; सामने आई सारी डिटेल्स

किआ ने 2019 में सेल्टोस के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की थी। इस एसयूवी ने ब्रांड को स्थापित करने में काफी मदद की। पिछले साल सेल्टोस को पहला फेसलिफ्ट मॉडल मिला। 

अब किआ ने घोषणा की है कि वे किआ कनेक्ट के लिए बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल के साथ पार्टनरशिप कर रहे हैं, जो किआ की कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी है। बता दें कि बॉबी ने पिछले कुछ सालों में एनिमल और आश्रम जैसी फिल्मों और टीवी शो से काफी लोकप्रियता हासिल की है।

इंजन पावरट्रेन

2023 में किआ ने 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को बिल्कुल नए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ बदलकर एक महत्वपूर्ण बदलाव किया है। यह एडवांस इंजन 158bhp की पावर और 253nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। यह 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

वहीं, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दोनों इंजन लगभग 115bhp की अधिकतम पावर जेनरेट करता है। 

डीजल इंजन 250nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड iMT या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। जहां तक ​​नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन की बात है, तो यह 144nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या ivt ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है।

ADAS जैसा सेफ्टी फीचर

सेल्टोस में उल्लेखनीय बदलावों में से एक ADAS है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी अब 17 ADAS फीचर्स से लोड है, जिसमें फ्रंट कोलिजन वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिजन वार्निंग, रियर क्रॉस-ट्रैफिक कोलिजन वार्निंग, लेन असिस्ट, सेफेस्ट एक्जिट अलर्ट और हाई बीम शामिल हैं।

कीमत और वैरिएंट

किआ ने हाल ही में सेल्टोस लाइनअप में दो नए वैरिएंट जोड़े हैं, जिससे ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वैरिएंट को अधिक किफायती बनाने में मदद मिली है। 

सेल्टोस HTK+ पेट्रोल-CVT की कीमत 15.40 लाख रुपये है, जबकि सेल्टोस HTK+ डीजल-AT की कीमत 16.90 लाख रुपये है। यह दोनों कीमतें एक्स-शोरूम की हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like