Agro Haryana

इन बैंकों की FD स्कीम में करें निवेश, हर साल मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज

Fixed Deposit Interest Rate: FD करवाने वालों के लिए बड़ा अपडेट आया है। देशभर में लोग एफ डी करवाने के लिए बैंको में जाते है। लेकिन उनको अच्छा ब्याज नही मिलता है। हम आपको उन सात बैंको के नाम बताएंगे जिसमें आपको तगड़ा ब्याज मिलेगा। आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में विस्तार से... 
 | 
इन बैंकों की FD स्कीम में करें निवेश , हर साल मिलेगा सबसे ज्यादा ब्याज  

Agro Haryana,Digital Desk - नई दिल्ली : आप अपने पैसों को कहां निवेश करना चाहते हैं? क्या किसी ऐसी जगह जहां आपकी जमा-पूंजी सुरक्षित रहे? साथ ही आपको अपने निवेश पर तगड़ा रिटर्न भी मिल सके? तो इसके लिए आप फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं।

देश में कई बैंक और फाइनेंशियल कंपनियां एफडी पर ज्यादा इंटरेस्ट रेट देते हैं। अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तो आइए एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर देने वाले बैंक और 26 हजार रुपये तक का कैसा फायदा होगा?

26 हजार रुपये तक का मुनाफा

अगर आप 3 साल के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट करने की सोच रहे हैं तो आइए जानते हैं कि कौन सा बैंक सबसे ज्यादा एफडी पर इंटरेस्ट रेट दे रहा है। कैसे 1 लाख रुपये का निवेश करके आपको 26,000 रुपये तक का फायदा मिल सकता है। आइए बैंकों की लिस्ट पर नजर डालते हैं।

1. इंडियन बैंक (Indian Bank)

अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रुपये की एफडी करेंगे तो इस पर आपको 6.75 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। बैंक की ओर से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रुपये के निवेश पर 3 साल के बाद 22 हजार रुपये का फायदा दिया जाता है। ऐसे में आपके 1 लाख रुपये 3 साल के बाद 1.22 लाख रुपये हो सकते हैं।

2. बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India)

तीन साल की अवधि के साथ अगर आप 1 लाख रुपये तक निवेश करने की सोच रहे हैं तो बैंक ऑफ इंडिया के यहां 7 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा उठा सकते हैं। बैंक में आपके 1 लाख रुपये की एफडी 3 सालों में 1.23 लाख रुपये तक की हो जाएगी।

3. भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India)

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 1 लाख रुपये की एफडी करने की सोच रहे हैं तो 3 साल की अवधि तक आपकी ये रकम 1.24 लाख रुपये हो सकती है। SBI की ओर से 7.25 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा दिया जा रहा है।

4. केनरा बैंक (Canara Bank)

अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रुपये की एफडी करेंगे तो इस पर आपको 7.30 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। केनरा बैंक की ओर से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रुपये के निवेश पर 3 साल के बाद 24 हजार रुपये का फायदा दिया जाता है। ऐसे में आपके 1 लाख रुपये 3 साल के बाद 1.24 लाख रुपये हो सकते हैं।

5. एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank)

तीन साल की अवधि के साथ अगर आप 1 लाख रुपये तक निवेश करने की सोच रहे हैं तो एचडीएफसी बैंक के यहां 7.50 प्रतिशत तक ब्याज का फायदा उठा सकते हैं। बैंक में आपके 1 लाख रुपये की एफडी 3 सालों में 1.25 लाख रुपये तक की हो जाएगी।

6. बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda)

अगर आप 3 साल की अवधि के साथ 1 लाख रुपये की एफडी करेंगे तो इस पर आपको 7.75 प्रतिशत ब्याज दर का फायदा मिलेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से सीनियर सिटीजन को 1 लाख रुपये के निवेश पर 3 साल के बाद 26 हजार रुपये का फायदा दिया जाता है। ऐसे में आपके 1 लाख रुपये 3 साल के बाद 1.26 लाख रुपये हो सकते हैं।

7. एक्सिस बैंक (Axis Bank)

एक्सिस बैंक में अगर आप 3 साल के लिए अपने पैसों को निवेश करना चाहते हैं तो 7.60 प्रतिशत ब्याज का फायदा उठा सकते हैं। सीनियर सिटीजन को 1 लाख रुपये के निवेश पर 3 साल के बाद 25 हजार रुपये का फायदा दिया जाता है। ऐसे में आपके 1 लाख रुपये 3 साल के बाद 1.25 लाख रुपये हो सकते हैं।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like