Agro Haryana

Indian Railway : राम भक्तों के लिए आई अच्छी खबर, अब इस शहर से अयोध्या के लिए चलेगी आस्था स्पेशल ट्रेन, जानिए

Indian Railway : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में रामलला के दर्शन करने वालों के लिए आई बड़ी खुशखबरी दरअसल भारतीय रेलवे ने ज्यादा भीड़ को देखते हुए जालंधर से आस्था स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है चलिए जानते हैं खबर को विस्तार से...
 | 
राम भक्तों के लिए आई अच्छी खबर

Agro Haryana, New Delhi : अयोध्या जाकर रामलला का दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब पंजाब के जालंधर से आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई है। शुक्रवार को इस ट्रेन में बड़ी संख्या में राम भक्त सवार हुए।

ट्रेन रवाना होने से पहले यात्रियों ने 'जय श्री राम' के जयकारे लगाए और पूरा रेलवे स्टेशन इससे गूंज उठा। इस बीच, एक और आस्था स्पेशल ट्रेन ने शुक्रवार सुबह 10 बजे तिरुवनंतपुरम के कोचुवेली रेलवे स्टेशन से अयोध्या के लिए फर्राटा भरा।

बीजेपी नेता और पूर्व रेल राज्य मंत्री ओ. राजगोपाल ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जिसमें 103 लोग सवार थे। इस ट्रेन से अयोध्या की यात्रा के लिए कुल 972 लोगों ने बुकिंग कराई है। 103 यात्री तिरुवनंतपुरम से ट्रेन में सवार हुए, जबकि 111 यात्रियों ने कोचुवेली स्टेशन से बुक किया था।

इससे पहले, सोमवार को राम भक्तों के पहले जत्थे के साथ हैदराबाद के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से आस्था स्पेशल ट्रेन रवाना हुई थी।

इस ट्रेन में कुल 1,346 श्रद्धालु सवार थे। सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर भी खूब 'जय श्री राम' के नारे लगे। वहीं, गुजरात के अहमदाबाद से करीब 1400 श्रद्धालु आस्था स्पेशल ट्रेन से राम के दर्शन के लिए अयोध्या पहुंचे हैं। बुधवार देर रात साबरमती रेलवे स्टेशन से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई।

ट्रेन के प्रस्थान के अवसर पर वहां पूरा माहौल राममय बन गया। श्रद्धालुओं को इस भव्य राम मंदिर के दर्शन सरलता से कराने के उद्देश्य से अहमदाबाद से अयोध्या तक आस्था स्पेशल ट्रेन शुरू की गई है।

200 से अधिक चलाई जा रहीं आस्था स्पेशल ट्रेनें 

मालूम हो कि आस्था स्पेशल ट्रेनों को राम भक्तों को अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए चलाया गया है। रेलवे के अनुसार, आस्था स्पेशल ट्रेन में 20 स्लीपर कोच लगे हुए हैं।

एक ट्रेन में करीब 1,400 लोग यात्रा कर सकते हैं। 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इसके बाद से ही देश भर के विभिन्न शहरों से अयोध्या के लिए 200 से अधिक आस्था स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

राम भक्तों को इन ट्रेनों से यात्रा बहुत पसंद आई है। लोग बड़े ही सुविधानजक तरीके से अयोध्या पहुंच रहे हैं और अपने आराध्या रामलला का दर्शन कर रहे हैं। 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like