Agro Haryana

LIC की इस स्कीम में 1800 रुपये हर महीने जमा करने पर मिलेगा 8 लाख रुपये का रिटर्न, जानिए

LIC Scheme : अगर आप निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज आपको इस आर्टिकल में एलआईसी की एक स्कीम के बारे में बता रहे हैं जिसमें अगर आप हर महीने 18 सो रुपए जमा करते हैं. तो आपको 10 साल के बाद ₹800000 का रिटर्न मिलने वाला है चलिए जानते हैं खबर को विस्तार से...
 | 
LIC की इस स्कीम में 1800 रुपये हर महीने जमा करने पर मिलेगा 8 लाख रुपये का रिटर्न, जानिए 

Agro Haryana, New Delhi : एलआईसी (LIC) देश के हर वर्ग के लोगों के लिए एलआईसी पॉलिसी लेकर आती रहती हैं. अक्सर महिलाएं इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने में बहुत पीछे रहती हैं. ऐसे में एलआईसी ने महिलाओं के ध्यान में रखते हुए एक खास बीमा पॉलिसी लॉन्च की है.

इस पॉलिसी का नाम है एलआईसी आधारशिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila Policy). वह सभी महिलाएं जिनका उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच है, इस योजना का लाभ प्राप्त करने की पात्र हैं.

इस पॉलिसी में महिलाओं को कई तरीके के फायदे मिलते हैं. इस पॉलिसी में कोई भी महिला कम से कम 75 हजार रुपये और अधिकतम 3 लाख रुपये तक का बीमा खरीद सकती है.

जानिए क्या है यह स्कीम?

एलआईसी की इस स्कीम के तहत आप तिमाही, छमाही और सालाना आधार पर निवेश कर सकते हैं. इस स्कीम के तहत आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं.

कैसे मिलेगा फायदा?

मान लें कि आप 30 साल की उम्र में योजना शुरू करते हैं. और हर दिन 58 रुपये की बचत करते हैं तो आप एक साल में एलआईसी आधार शिला योजना में 21,918 रुपये जमा करेंगे. आप 20 वर्षों के दौरान 4,29,392 रुपये का निवेश करेंगे जबकि परिपक्वता पर 7,94,000 रुपये का रिटर्न मिलेगा.

 कौन ले सकता है इसका फायदा?

LIC का आधारशिला प्लान सिक्योरिटी और सेविंग्स दोनों उपलब्ध कराता है. इसका फायदा केवल वही महिलाएं उठा सकती हैं जिनका आधार कार्ड बना हुआ है. LIC का यह प्लान पॉलिसीधारक और उसकी मृत्यु के बाद परिवार को फाइनेंशियल मदद देता है.

आधारशिला स्कीम के डिटेल्स-

मिनिमम सम एश्योर्ड- 75,000 रुपये

मैक्सिमम सम एश्योर्ड- 3,00,000 रुपये

पॉलिसी टर्म- 10 से लेकर 20 साल तक

प्रीमियम जमा करने की अवधि-10 से 20 साल तक

मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र-70 साल

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like