Agro Haryana

IMD Weather Update: उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले 4 दिन होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather news today: पिछले कुछ दिनों से देश के कई हिस्सो में मौसमी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रही है। कई इलाकों में पिछले दो चार दिनों से खिली धूप देखी गई है। जिसके बाद अब फिर से मौसम विभाग ने उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले 4 दिनों के लिए बारिश की संभावना जताई है। आइये नीचे खबर में अधिक जानें...
 | 
उत्तर भारत के इन राज्यों में अगले 4 दिन होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  उत्तर भारत के राज्यों में इन दिनों मौसम खुल गया है और दिन के समय तेज धूप निकल रही है , लेकिन फिर भी तेज़ हवाएं चलने की वजह से मौसम में ठंडक बरकरार है | 

मौसम विभाग (IMD news) ने बताया की आने वाले दिनों में यूपी-बिहार (weather in up-bihar) समेत कई राज्यों में फिर से बारिश होने वाली है। इसके अलावा, कल से 13 फरवरी तक यानी कि चार दिनों तक मध्य भारत में भी बारिश होने जा रही है। 

वहीं, पूर्वी भारत में 13 से 15 फरवरी तक बारिश होगी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में न्यूनतम तापमान पांच से दस डिग्री सेल्सियस के बीच चल रहा है। आज सबसे कम तापमान राजस्थान के सीकर में 2.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किय गया। वहीं, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में आज शीतलहर भी चली।

UP और Bihar ने होगी बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 9 फरवरी को बारिश होने वाली है। इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 10-14 फरवरी तक बारिश होगी। 

वहीं, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में 10 और 11 फरवरी, ओडिशा में 11 और 12 फरवरी, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड में 12-15 फरवरी, गंगीय पश्चिम बंगाल में 13-15 फरवरी को बारिश होगी।  

इसके अलावा, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में 10-12 फरवरी को आंधी तूफान का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, तमिलनाडु में 12 और 13 फरवरी, तेलंगाना में 10 और 11 फरवरी, केरल में 14 और 15 फरवरी को बारिश होने वाली है। 

उत्तर पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत की बात करें तो यहां अगले दो दिनों तक तापमान में कोई बड़ा बदलाव नहीं आने वाला है। इसके बाद तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकेगी।

 वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश, बिहार, सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में 9 फरवरी, उत्तरी राजस्थान और गंगीय पश्चिम बंगाल में 9 और 10 फरवरी को शीतलहर का अनुमान लगाया गया है।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like