Agro Haryana

IMD Weather : इन राज्यों में 29 और 30 मार्च को होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

IMD Weather : मौसम लगातार बदलता जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक  29 और 30 मार्च को इन राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश होगी। गाजियाबाद में भी आपको हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। चलिए नीचे खबर में जानते है आज के मौसम का हाल-    
 | 
 IMD Weather : इन राज्यों में 29 और 30 मार्च को होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी    

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 27 मार्च से गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां देखने को मिलीं. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 31 मार्च तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी.

आईएमडी के मुताबिक, 29 और 30 मार्च को बारिश की तीव्रता में तेजी देखने को मिलेगी. इसके अलावा, उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में 30 मार्च से 01 अप्रैल तक गरज के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. 

नई दिल्ली के मौसम का हाल-

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज यानी 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

इसी के साथ, नई दिल्ली में आज बादलों का डेरा रहेगा. आज नई दिल्ली में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. 29 मार्च को भी नई दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिलेगी. 30 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी. वहीं, इसके बाद तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी.

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. इसी के साथ, लखनऊ में आंशिकतौर पर बादल छाए रहेंगे. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

इसी के साथ, गाजियाबाद में आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. वहीं, गौतमबुद्ध नगर की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 21 और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा. गौतमबुद्ध नगर में भी आज हल्की बारिश देखने को मिल सकती है. 

अन्य राज्यों के मौसम का हाल-

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज पूर्वोत्तर भारत और सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. वहीं, पश्चिमी हिमालय पर हल्की बारिश के साथ कुछ मध्यम बारिश हो सकती है.

इसी के साथ, पश्चिमी हिमालय के ऊपरी इलाकों में भी हल्की बर्फबारी संभव है. पंजाब के कुछ हिस्सों में और हरियाणा तथा दिल्ली में छिटपुट हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like