Agro Haryana

नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Honda की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत

Honda Activa Electric : अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे है तो आपको बता दें कि Honda की ये नए फीचर्स वाली Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाली है। आइए जानते हैं इस खबर के बारे में-
 | 
नए फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Honda की इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: होंडा एक्टिवा काफी पुराने समय से लोगों का पसंदीदा स्कूटर बना हुआ है। बताया जा रहा है कि अब इलेक्ट्रिक अवतार में भी मिलेगी होंडा एक्टिवा, जिसका सीधा मुकाबला बजाज चेतक,ओला इलेक्ट्रिक, एथर और टीवीटीएस आई क्यूब जैसे रनिंग मॉडल से होगा। जानिए क्या रहेगी कीमत। 

देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला पेट्रोल स्कूटर होंडा एक्टिवा (petrol scooter honda activa) अब इलेक्ट्रिक अवतार में आ रहा है। 

जिसका सीधा मुकाबला बजाज चेतक,ओला इलेक्ट्रिक, एथर और टीवीटीएस आई क्यूब जैसे रनिंग मॉडल से होगा। होंडा के इलेक्ट्रिक एक्टिवा के बारे में हम लगातार खबरे सुनते आ रहे हैं।

लेकिन अब इन्तजार जल्द ही खत्म होने वाला है। आज के समय में इलेक्ट्रिक वाहन अब पहले की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर ऑप्शन हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर वित्त वर्ष 2025 में सड़कों पर आ सकता है।

एक्टिवा पर बेस्ड होगा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के पास मौजूदा समय में भारत के लिए फिलहाल कोई इलेक्ट्रिक मॉडल तैयार नहीं है, अब चूंकि यह EV सेगमेंट तेजी से आगे बढ़ रहा है 

होंडा को अच्छे से इस मार्केट के बारे में पता है रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के बेस्ट सेलिंग एक्टिवा पर बेस्ड होगा

होंडा का इलेक्ट्रिक एक्टिवा का प्लान (Honda's electric Activa plan)

होंडा का एक्टिवा एक बड़े अंतर से देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, यह अपने आप में ही अलग ब्रांड है और इसी ब्रांड नेम का फायदा कंपनी उठाना चाहेगी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक के लिए नई असेंबली लाइनों को शामिल करने के लिए अपनी उत्पादन क्षमता का विस्तार करने की योजना बना रही है।

फिलहाल होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के मैकेनिज्म, ड्राइविंग रेंज और कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन जानकारों का मानना है 

कि ये इंडस्ट्री में सबसे बेहतर ड्राइविंग रेंज और किफायती कीमत में पेश की जा सकती है। इसकी कीमत भी करीब 1 से 1.25 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like