Agro Haryana

Highway Land: हाईवे किनारे की जमीन बना देगी आपको करोड़पति, बस करना होगा ये काम

Highway Land: अगर आपकी जमीन की हाईवे के किनारे है तो ये खबर आपके लिए है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाईवे किनारे की जमीन आपको करोड़पति बना देगी। इसके लिए बस आपको ये काम करना होगा।  

 | 
Highway Land: हाईवे किनारे की जमीन बना देगी आपको करोड़पति, बस करना होगा ये काम 

Agro Haryana: डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, देश में 200 से अधिक राष्ट्रीय राजमार्ग हैं और इनकी कुल लम्बाई 70 हजार किलोमीटर से भी ज्यादा है. यह देश के 40 प्रतिशत ट्रैफिक को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. इसके अलावा भारत में रोड इंफ्रा प्रोजेक्ट्स पर तेजी से काम हो रहा है और कई नए एक्सप्रेसवे व हाईवे बनाए जा रहे हैं.  

ऐसे में इन हाईवे पर बिजनेस के बहुत से अवसर हैं और तेजी से कई लोग यहां जमीन खरीद रहे हैं. अगर आपके पास भी पहले से कोई जमीन हाईवे के किनारे पर स्थित है तो यह आपके लिए सुनहरा मौका साबित हो सकती है.

इन हाइवे पर 24 घंटे वाहन दौड़ते रहते हैं. इन वाहनों हर तरह के लोग सफर करते हैं. ऐसे में आप इन हाईवे के किनारे कोई बिजनेस डाल मोटी कमाई कर सकते हैं.

कई लोगों ने हाईवे पर कई तरह के बिजनेस कर लाभ उठाना भी शुरू कर दिया है. अगर आप भी कोई बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं तो हाईवे के किनारे पर बिजनेस करने के प्रमुख फैक्टरों पर विचार करना होगा.

बिजनेस शुरू करने के लिए ये चार बातें हैं जरूरी

– आप कितनी पूंजी इन्वेस्ट करने की योजना बना रहे हैं?

– आपके पास हाईवे के किनारे कितनी जमीन है या नहीं है?

– आपका बिजनेस करने का कितना अनुभव है?

– बिजनेस में यदि नुकसान हुआ तो कितना तक वर्दाश्त कर पायेंगे?

कम बजट में शुरू करें ये बिजनेस

अगर आपका बजट कम है तो घबराने की जरूरत नहीं है, आप कम बजट में भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अगर आप हाइवे के किनारे गांव में रहते हैं और आपकी जमीने है तो आप सब्जी व फल को बेचने का व्यवसाय कर सकते हैं.

इसके लिए उन्हें हाइवे के पास के खेतों में उगाई जाने वाली सब्जी व फल आदि को किसानों से लेकर उसे सड़क के किनारे रख कर बेच सकते हैं. जिससे मुनाफा भी अच्छा होगा. टायर पंचर की छोटी शॉप भी खोल सकते हैं.

ज्यादा बजट होने पर शुरू करें ये बिजनेस

अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप फूड प्लाजा, ढाबा, वेयर हाउस, एलएनजी स्टेशन, इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन या पेट्रोल पंप लगा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां आगे भी आ रही हैं. पेट्रोल पंप खोलने के लिए किसी भी मैन रोड पर आपके पास अपने नाम से जमीन होनी चाहिए.

अगर आप एक डिस्पेंसिंग यूनिट लगवाते हैं तो 800 वर्ग मीटर और दो डिस्पेंसिंग यूनिट के लिए 1200 वर्ग मीटर जमीन की जरूरत होती है. साथ ही यह जमीन किसी भी तरह के कानूनी विवादों से मुक्त होनी चाहिए.

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like