Agro Haryana

Haryana Weather: हरियाणा के इन 7 जिलों में अगले 2 घंटे में होगी फुल बारिश, जानें अगले 5 दिनों तक मौसम का हाल

Haryana Weather Update: हरियाणा में कई दिनों से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। वहीं हाल ही में IMD ने एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया है कि इन 7 जिलों में अगले 2 घंटे में फुल बारिश होने वाली है। तो चलिए देखते हैं अगले 5 दिनों तक कैसा रहने वाला है मौसम-
 | 
Haryana Weather: हरियाणा के इन 7 जिलों में अगले 2 घंटे में होगी फुल बारिश, जानें अगले 5 दिनों तक मौसम का हाल
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: हरियाणा में   IMD ने 19 जुलाई तक मौसम का जो पूर्वानुमान जारी किया है उसमें प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

17 जुलाई को उत्तर हरियाणा के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। 5 दिनों के लिए हरियाणा में येलो अलर्ट रखा गया है। जानकारी के अनुसार बता दें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय हिसार के किसी मौसम विभाग के डॉक्टर मदन लाल खिचड़ पहले ही बता चुके हैं।  

कि 15 जुलाई के बाद प्रदेश में एक बार फिर मानसून सक्रिय होगा।  शनिवार को आईएमडी चंडीगढ़ ने जानकारी दी कि अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान किसी तरह का बदलाव नहीं होने वाला। प्रदेश के सभी जिलों में गरज  और चमक की संभावनाएं मौसम विभाग ने जताई है।  न्यूनतम तापमान में जीरो पॉइंट 7 डिग्री की बढ़ोतरी । हरियाणा में बीती रात न्यूनतम तापमान की अगर बात करें तो जीरो पॉइंट 7 डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। 

तापमान अभी सामान्य के करीब है । फरीदाबाद में  सबसे ज्यादा 25 डिग्री रिकॉर्ड किया गया । जबकि 28 डिग्री तापमान प्रदेश में अंबाला व फरीदाबाद को छोड़कर सभी सेंटरों पर रात का पारा 26 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया।  

अधिकतर इलाकों में आज कई जिलों में हुई।  बारिश हरियाणा प्रदेश के कई जिलों में शनिवार की सुबह से ही हल्की बारिश की गतिविधियां लगातार चल रही है। 12 घंटे में यमुनानगर में सबसे ज्यादा 10 पॉइंट 5 तक की बारिश हुई है।  वही कुरुक्षेत्र में 2 पॉइंट 5 करनाल में रोहतक में आज बारिश हुई है।  वहीं अगर बात करें महेंद्रगढ़ में 1 पॉइंट 5 में दर्ज की गई ।

आज अधिकतम तापमान हरियाणा के जिलों में आसमान में बादल तो छाए रहे । लेकिन उमस बहुत ज्यादा थी।  इसकी वजह से लोगों का बुरा हाल था। फिलहाल अधिकतम तापमान 35 डिग्री के करीब रिकॉर्ड किया गया है।  

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों में अधिकतम तापमान में कोई बड़ा बदलाव होने की कोई संभावना नहीं है।  अधिकतम तापमान फिलहाल सामान्य से नीचे आ गया है।  हालांकि प्रदेश के लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है।

16 को हालात कैसे रहेंगे जाने

आईएमडी की ओर से सूचना जारी की है कि मौसम पूर्वानुमान पर गौर करें तो 16 जुलाई को पूरे प्रदेश में कहीं कहीं तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है।

हालांकि पंचकूला अंबाला यमुनानगर कुरुक्षेत्र करनाल मेवात पलवल में 20 से 25 से 50% क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई जा रही है । हरियाणा प्रदेश के अन्य जिलों में स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है।  17 जुलाई को बारिश का दायरा और ज्यादा बढ़ेगा। 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like