Agro Haryana

Govt. News: 1 करोड़ परिवारों को हर महीने मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली, वित्त मंत्री ने की घोषणा

Govt. News: हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लोगों को एक बड़ी खुशखबरी दी है। जिसके मुताबिक अब एक करोड़ परिवारों के हर महीना 300 यूनिट बिजली मुफ्त में दी जाएगी। अस योजना के तहत सरकार इन लोगों को लाभ देने वाली है। तो आइये नीचे खबर में इस योजना के बारे में विस्तारपूर्वक जानते है...
 | 
1 करोड़ परिवारों को हर महीने मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली, वित्त मंत्री ने की घोषणा
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट 2024 पेश किया। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया है. वित्त मंत्री ने मुफ्त बिजली को लेकर अहम घोषणा की है. उन्होंने बताया कि हर महीने लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी.

एक करोड़ परिवारों को फायदा होगा

वित्त मंत्री ने कहा कि एक करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली का लाभ मिलेगा. ये वे परिवार होंगे जो अपने घर की छत पर सौर ऊर्जा की व्यवस्था करते हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना की घोषणा की थी. योजना के तहत एक करोड़ घरों में सोलर पैनल लगाए जाएंगे.

निर्मला ने कहा कि कोविड की चुनौती के बावजूद केंद्र सरकार ने गरीबों को घर मुहैया कराया. हम 3 करोड़ घरों का लक्ष्य हासिल करने के करीब हैं। अगले पांच साल में 2 करोड़ और घर बनाए जाएंगे.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like