Agro Haryana

WhatsApp यूजर्स के लिए सरकार की बड़ी चेतावनी, भूलकर भी न करें ये काम

व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया में काफी ज्यादा किया जाता है. लेकिन हाल ही में सरकार ने व्हाट्सएप यूजर्स को लेकर चेतावनी जारी की है. इसके मुताबिक इन नंबरों से आने वाली कॉल से सावधान रहे नहीं तो आपका अकाउंट खाली हो सकता है चलिए जानते हैं...
 | 
स्पैम कॉल भारत

Agro Haryana, New Delhi : दूरसंचार विभाग DoT ने विदेश से आने वाली फेक कॉल्स के संबंध में शुक्रवार को जनता को चेतावनी देते हुए फोन नंबरों को डिस्कनेक्ट करने की धमकी दी है। दरअसल नागरिक शिकायत कर रहे हैं.

कि उन्हें परिवहन विभाग से दावा करने वाले किसी व्यक्ति से कॉल आ रही है जो उनके सभी मोबाइल नंबरों को डिस्कनेक्ट करने या उन्हें अवैध गतिविधियों के लिए उपयोग करने की धमकी दे रहे हैं।

सरकार ने विदेशी नंबर +92 वाले नंबर से आए इनकमिंग कॉल को लेकर सावधानी बरतने के लिए कहा है। सरकार ने इस तरह के कॉल्‍स को अटेंड न करने की सलाह दी है।

सरकार की इस नई एडवायजरी में कहा गया है कि ऐसा कोई कॉल अगर आपके पास आता है तो इसके बारे में संचार साथी पोर्टल पर रिपोर्ट करें।

 प्रौद्योगिकी विभाग DoT ने कहा कि वह अपनी ओर से किसी को भी ये कॉल करने की अनुमति नहीं देता है, और उसने उपभोक्ताओं से सावधानी बरतने और ऐसी कॉल प्राप्त करने के बारे में किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं करने का आग्रह किया है।

चार मंत्रालय ने कहा कि दूरसंचार विभाग अपनी ओर से किसी को भी इस तरह की कॉल करने के लिए अधिकृत नहीं करता है और उसने व्यक्तियों को सतर्क रहने और ऐसी कॉल प्राप्त होने के बारे में कोई भी जानकारी साझा नहीं करने की चेतावनी दी है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like