Agro Haryana

PNB ग्राहकों के लिए आई अच्छी खबर, अब ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी ये खास सुविधाएं

PNB Bank : अगर आपका पंजाब नेशनल बैंक में खाता है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. दरअसल बैंक ग्राहकों को बैंकिंग सेवा से जुड़े कार्यों को करवाने के लिए बैंक के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. अब उन्हें घर बैठे इन खास सुविधाओं का लाभ मिलेगा चलिए जानते हैं...
 | 
PNB ग्राहकों के लिए आई अच्छी खबर

Agro Haryana, New Delhi : बदलते जमाने की रफ्तार के बीच इन दिनों बैंकिंग क्षेत्रों में आधुनिकरण करने के लिए बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहा है, जिसका फायदा ग्राहकों को बड़े स्तर पर मिलता है।

अगर आपका अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में ओपन है तो फिर यह खबर बहुत ही काम की साबित होने जा रही है, क्योंकि आरबीआई की तरफ से अब बड़े-बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। 

आरबीआई ने अब बैंकिग सेवा को बहुत ही आसानी बना दिया है। आपको अब बैंक के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। आपको अब घर बैठे ही सब सुविधा मिल जाएंगी, जिससे किसी तरह की दिक्कतें नहीं होगी। समय की कमी के चलते ग्राहक भी बैंक तक जाना नहीं चाहते।

बैंकों की तरफ से भी कर्मचारिोयं का काम करने के लिए डिजिटल माध्यमों का सहारा लिया गया है। देश की दूसरी बड़ी बैंक पीएनबी भी समय-समय पर सुविधाएं प्रदान करता रहता है।

पीएनबी ग्राहकों को बंपर सुविधा देने के लिए एमपासबुक ऐप देता आया है। इसके माध्यम से खाताधारक अपने अकाऊंट और ट्रांजैक्शन की जानकारी इस ऐप से मिल सकती है।

जानिए पहले वाले और नए ऐप में क्या अंतर

पीएनबी की ओर से ग्राहकों के लिए ऐप द्वारा सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। पीएनबी का पहले चलने वाला ऐप एमपासबुक m-Passbook है, यदि एम पासबुक से मिलने वाली सुविधा की बात करें तो इस ऐप से केवल यह ऐप केवल पासबुक का डिजिटल रूप है, जिसका ग्राहकों को सही से लाभ मिल जाएगा।

लेनदेन के स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए उपयोग करने का काम कर सकते हैं। इससे किसी तरह का लेन-देन नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही पीएनबी के वन ऐप की तो यह काफी एडवांस ऐप बनता जा रहा है। ऐप की मदद से अपने खाते की पूरी जानकारी तो प्राप्त कर ही सकते हैं। एसबीआई के yono ऐप की तरह एसे एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं

PNB ONE App कैसे करना होगा इंस्टॉल

दूसरे के सबसे बड़े ऐप पीएनबी के नए ऐप को इंस्टॉल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर या एप्पल स्टोर पर सर्च करना होागा। इसके बाद PNB ONE App डाउनलोड करने की जरूरत होगी। आप न्यू यूजर पर क्लिक करके अपना अकाउंट नंबर अंकित करें। इसके बाद आप मोबाइल बैंकिंग का ऑप्शन चुनना होगा। फिर अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर डालें जहां ओटीपी आएगा।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like