Agro Haryana

किसानों को मिलेगा अब सस्ता लोन, इस सरकारी बैंक ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा

हाल ही में किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी. दरअसल किसानों और व्यापारियों को सस्ते ब्याज में लोन देने के लिए वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी ने पंजाब एंड सिंध बैंक के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये हैं. जिससे किसानों को बड़ा फायदा मिलने वाला है.चलिए जानते है इस खबर को विस्तार से...
 
 | 
किसानों को मिलेगा अब सस्ता लोन, इस सरकारी बैंक ने किसानों को दिया बड़ा तोहफा

Agro Haryana, New Delhi : किसानों और व्यापारियों को कम ब्याज दर पर लोन पाने में सहायता करने के लिए वेयरहाइसिंग डेवलपमेंट एंड रेगुलेटरी ऑथोरिटी (WDAR) ने पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये हैं.

उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय ने बयान में कहा कि समझौता ज्ञापन (MoU) से किसानों को कम ब्याज दर पर लोन पाने में मदद मिलेगी.

साथ यह ‘इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रिसीट’ (e-NWR) के एवज में फंड प्राप्त करने के लिए जागरूकता भी बढ़ाएगा. इसका उद्देश्य भारत में कृषि प्रतिज्ञा वित्त में सुधार के लिए आउटरीच गतिविधियों को बढ़ावा देना भी है.

बिना गारंटी मिलेगा लोन

पंजाब एंड सिंध बैंक (Punjab & Sind Bank) बिना किसी गारंटी और आकर्षक ब्याज दर के ई-एनडब्ल्यूआर पर लोन की पेशकश कर रहा है.

बयान में कहा गया है कि लेंडर्स कृषि क्षेत्र और अन्य श्रेणी के उधारकर्ताओं के लिए क्रमश: 75 लाख रुपये और 5 करोड़ रुपये तक का लोन दे रहा है.

इस कार्यक्रम के दौरान, ग्रामीण लोन में सुधार के लिए इलेक्ट्रॉनिक नेगोशिएबल वेयरहाउस रसीदों (e-NWR) का उपयोग करके फसल कटाई के बाद की गतिविधियों से संबंधित फंडिंग के महत्व पर डब्ल्यूडीआरए द्वारा एक प्रस्तुति दी गई थी.

बैंक प्रतिनिधियों ने इस क्षेत्र में लोन देने वाली संस्थाओं के सामने आने वाली चुनौतियों पर भी प्रकाश डाला. डब्ल्यूडीआरए ने हितधारकों के बीच विश्वास को बेहतर बनाने में अपने पूर्ण नियामक सहयोग का आश्वासन दिया.

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like