Agro Haryana

Delhi Weather : अगले 2 घंटे में दिल्ली के इन इलाकों में होगी तूफानी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली में मौसम काफी दिनों से बदल रहा है। वहीं IMD ने एक अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया है कि आने वाले दिनों में दिल्ली में तेज बारिश के साथ तूफान आने के आसार है। IMD के अनुसार अगले दो घंटे में दिल्ली के इन इलाकों में जोरदार बारिश की संभावना है। तो चलिए जानते हैं मौसम की ये ताजा रिपोर्ट-
 | 
अगले 2 घंटे में दिल्ली के इन इलाकों में होगी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट
Agro Haryana, New Delhi  राजधानी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में मंगलवार को बारिश के आसार हैं। इसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। अगर बारिश लगातार और तेज होती है तो यमुना का जलस्तर एक बार फिर बढ़ सकता है। बारिश के चलते अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे रहने की संभावना है। 

दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार को दिन चढ़ने के साथ ही धूप तेज हो गई। हालांकि, दस बजे के बाद मौसम ने करवट ली और कई जगहों पर घने बादल छा गए। इस दौरान खासतौर पर गाजियाबाद से सटे हुए दिल्ली के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी दर्ज की गई। इसके चलते तापमान में तेज इजाफा नहीं हुआ।

दिल्ली की मानक वेधशाला सफदरजंग में दिन का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है, जबकि, न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

यह भी सामान्य से एक डिग्री कम है। यहां पर आर्द्रता का स्तर 98 से 71 फीसदी तक रहा। इसके चलते दोपहर के समय लोगों को उमस का भी सामना करना पड़ा। मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बारिश के आसार हैं। इसके चलते येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

इस दौरान अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। हवा की गति आठ से 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रहने का अनुमान है। वहीं, मौसम की गतिविधियों के चलते दिल्ली की हवा लगातार साफ-सुथरी बनी हुई है। सीपीसीबी के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 85 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है।

गौरतलब है कि, दिल्ली में यमुना का जलस्तर सोमवार सुबह से फिर बढ़ने लगा है। शाम चार बजे जलस्तर 205.92 मीटर तक पहुंच गया और रात दस बजे यह 206 मीटर दर्ज किया गया। हालांकि, दिल्ली सरकार का कहना है कि घबराने की कोई बात नहीं है।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like