Agro Haryana

Delhi Weather : दिल्ली के इन इलाकों में आज से होगी तेज बारिश, IMD ने दी जानकारी

Delhi Weather : दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से लोगों को तेज धूप का एहसास हो रहा था। इसी बीच एक बार फिर से अब मौसम बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली के इन इलाकों में आज से तेज बारिश होगी। आइए नीचे खबर में जानते है आगे कैसा रहेगा मौसम का हाल- 

 | 
दिल्ली के इन इलाकों में आज से होगी तेज बारिश, IMD ने दी जानकारी   

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली:  देशभर के राज्यों में मौसम करवट लेने वाला है। आज यानी 27 मार्च को देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। अगले पांच दिनों तक देश के अधिकतर राज्यों में गरज के साथ बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

मौसम विभाग (weather update) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ पहुंच गया है जिसके असर से बारिश देखने को मिलेगी। इसके अलावा, 29 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है, जो बारिश की गतिविधियों में तीव्रता लेकर आएगा।

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 27 मार्च को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसी के साथ, नई दिल्ली में आज गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो नई दिल्ली में 28 और 29 मार्च को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी। 30 मार्च को नई दिल्ली में दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा।  

27 मार्च को इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 27 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

वहीं, हिमाचल प्रदेश, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के सुदूर इलाकों में भी बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। 

28 मार्च को इन इलाकों में बारिश

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, 28 मार्च को हिमाचल प्रदेश में तेज हवाओं के साथ गरज और ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। इसी के साथ, पंजाब, गंगीय पश्चिमी बंगाल में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हरियाणा और चंडीगढ़ के सुदूर इलाकों में बिजली चमकने के साथ-साथ हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 

29 मार्च को इन इलाकों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो 29 मार्च को हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेगी। इसी के साथ, उत्तराखंड में भी बिजली चमकने के साथ-साथ ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है।

पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान के कुछ इलाकों में बिजली चमकने के साथ-साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। मौसम विभाग की मानें तो 29 मार्च को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख में भारी बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 

30 मार्च को इन इलाकों में बदलेगा मौसम

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, उत्तराखंड के कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है।

मौसम विभाग की मानें तो जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 

31 मार्च को इन इलाकों में बदलेगा मौसम

मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में गरज के साथ ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल में तेज हवाओं के साथ बिजली चमकने और बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, असम और मेघालय में भारी से बहुत भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। 

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like