Agro Haryana

Delhi NCR Flat News: NCR के इस शहर में कौड़ियों के भाव मिलेगें फ्लैट

Delhi NCR Flat News: अगर आप दिल्ली या आसपास के इलाकों में फ्लैट खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए ये जरूरी खबर है। क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं NCR की इन कॉलोनियों में आपको फ्लैट कौड़ियों के भाव में मिल रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-
 | 
Delhi NCR Flat News: NCR के इस शहर में कौड़ियों के भाव मिलेगें फ्लैट

Agro Haryana, Digital desk- नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पिछले ढाई साल से फ्लैटों के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है। इस बीच निर्माण कार्यों में इस्तेमाल होने सीमेंट, ईंट, सरिया, बजरी समेत कई चीजों के दामों में बी कमी आई है। ऐसे में अगर आप भी दिल्ली-एनसीआर में फ्लैट घरीदना चाहते हैं तो यह सही मौका है। 

बिकने को तैयार दिल्ली विकास प्राधिकरण के 13,000 फ्लैट

दिल्ली विकास प्राधिकरण आगामी कुछ महीनों में 13000 फ्लैटों की आवासीय योजना लॉन्च करने जा रहा है। इसके तहत पहले पाओ और पहले पाओ के आधार पर फ्लैटों का आवंटन किया जाएगा। इसके लिए तैयारी जारी है। इस बाबत प्रस्ताव भी केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय को भेजा गया है, जैसे ही इसे मंजूरी मिलती है, आवासीय योजना को लॉन्च कर दिया जाएगा। 

इस बीच  प्रॉपटाइगर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में इस साल अप्रैल, मई और जून महीने के दौरान फ्लैटों की बिक्री 60 प्रतिशत बढ़कर 4520 इकाई तक पहुंच गई है। यह ठीक एक साल पहले 2830 इकाई थी। दूसरी तरफ, इस साल अप्रैल, मई और जून महीने के दौरान आवासीय संपत्तियों की बिक्री बढ़कर 7910 इकाई पर पहुंच गई है।

यह भी ठीक एक साल पहले की अवधि में 2430 थी। कुल मिलाकर जनवरी-मार्च 2022 में बिकीं 6560 इकाइयों की तुलना में 21 प्रतिशत ज्यादा है। संपत्ति सलाहकार कंपनी प्रापटाइगर के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में 1 लाख से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं, जिन्हें खरीदार की जरूरत है।

एक अनुमान के मुताबिक, इन फ्लैटों को बेचने में करीब छह साल लग जाएंगे। अगर आप सस्ते फ्लैट खरीदना चाहते हैं तो यह सही समय है।

मध्य वर्गीय लोगों के लिए पीएम आवास योजना है बेहतर विकल्प

पीएम आवासीय योजना के तहत एनसीआर के शहरों गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और फरीदाबाद में बड़ी संख्या में सस्ते फ्लैट (Affordable Houses) मौजूद है। अगर कम बजट में इन्हें खरीदने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय बेहतर है हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के सस्ते फ्लैट गुरुग्राम और फरीदाबाद में उपलब्ध हैं।

पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) के अंतगर्त आप सात लाख रुपये का फ्लैट पर 2.50 लाख रुपये की सब्सिडी भी हासिल कर सकते हैं। इसके बाद आपको फ्लैट के लिए मात्र 4 लाख 50 हजार रुपये ही देने पड़ेंगे।

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like