Agro Haryana

Chanakya Niti: औरत को पहली बार में करना चाहते हैं संतुष्ट, तो अपनाएं कुत्ते के 5 गुण

Chanakya Niti: चाणक्य नीति को अपनाकर एक पति-पत्नी अपनी शादीशुदा जिंदगी में रोमांस भर सकते है। चाणक्य की नीति के अनुसार पति यदि कुत्ते के ये 5 गुण अपनाता है तो औरत पहली बार में संतुष्ट हो सकती है। आइए जानते है चाणक्य नीति... 

 | 
औरत को पहली बार में करना चाहते हैं संतुष्ट, तो अपनाएं कुत्ते के 5 गुण 

Agro Haryana, New Delhi: वफादार: जिस तरह से कुत्ता वफादार होता है वैसे ही पुरुषों को भी अपनी पत्नियों के प्रति वफादारी निभानी चाहिए. जो मर्द किसी भी अनजान महिला को देखकर नियत नहीं डिगाते वह महिलाओं को अच्छे लगते हैं.

सतर्कता: पुरुष को कुत्ते की तरह ही हमेशा और हर स्थिति में सतर्क रहना चाहिए. पत्नी और परिवार के लिए अपने कर्तव्यों को लेकर और दुश्मनों से भी सतर्कता बरतनी चाहिए. ऐसे गुण वाले पति को महिलाएं पसंद करती हैं.

परिश्रम: आचार्य चाणक्य कहते हैं कि पुरुषों को परिश्रमी होना चाहिए. कुत्ते को जितना मिलता है वह उतने में ही संतुष्ट हो जाता है, उसी तरह से पुरुष जितना कमाएं उनको उतने में ही संतुष्ट रहना चाहिए. इस गुण से पुरुष सफलता पाते हैं.

बहादुरी: कुत्ते को साहसी और निडर जानवर माना जाता है. कुत्ते की तरह ही पुरुषों को भी निडर होना चाहिए, जो जरूरत के समय अपने परिवार और पत्नी के लिए जान की बाजी लगाने से पीछे न हटे.

संतुष्टि: चाणक्य नीति में कहा गया है कि पुरुषों को हमेशा अपने दायित्व की पूर्ति करनी चाहिए. पत्नियों को मानसिक और शारीरिक रूप से संतुष्ट रखने का दायित्व निभाना चाहिए.ऐसे पुरुष पत्नियों के प्रिय होते हैं.

 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like