Agro Haryana

Car Loan Interest Rates 2024: लोन पर कार लेने से पहले जान से सभी बैंकों की ब्याज दरें, बचेंगे हजारों रूपये

Car Loan Interest Rates 2024: हर कोई चाहता है कि अपनी फैमिली के लिए एक अच्छी कार ले सकें। लेकिन महंगी होने के कारण लोग कार लोन करवा लेते है। अगर आप भी लोन पर कार लेने जा रहे है तो सभी बैंकों की ब्याज दरें चेक कर लें। आप हजारों रूपये बचा सकेंगे तो आइए चेक करते है सभी बैंकों की ब्याज दरें-
 | 
लोन पर कार लेने से पहले जान से सभी बैंकों की ब्याज दरें, बचेंगे हजारों रूपये 
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बीते दिनों रेपो रेट में किसी प्रकार के बदलाव नहीं करने की घोषणा करते हुए इसे 6.5 फीसदी पर बरकरार रखा। लगातार 7वीं बार ऐसा हुआ है, जब रेपो दर में बदलाव नहीं किया गया है। ऐसे में लोगों को कार लोन के ब्याद दर में किसी प्रकार की रियायत नहीं मिली है।

हालांकि, इसके फायदे भी हैं कि लोगों की ईएमआई पर ज्यादा बोझ नहीं पड़ा है। ऐसे में आपका जानना जरूरी है कि आखिरकार इन दिनों अलग-अलग बैंकों में कार लोन पर कितनी ब्याज दर, यानी इंट्रेस्ट रेट है, क्योंकि हर महीने हजारों लोग कार फाइनैंस कराते हैं और लोन के लिए अलग-अलग बैंकों से संपर्क करते हैं।

कितने प्रकार के कार लोन इंट्रेस्ट रेट?

सबसे पहले ये समझना जरूरी है कि कितने प्रकार के कार लोन इंट्रेस्ट रेट होते हैं, तो आपको बता दें कि भारत में कार लोन पर ब्याज दर फिक्स्ड और फ्लोटिंग जैसे दो प्रकार के लग सकते हैं। 

फिक्स्ड कार लोन इंट्रेस्ट रेट में लोन की पूरी अवधि तक एक समान ब्याज दर और फ्लोटिंग में फाइनैंसियल मार्केट मे बदलती स्थिति के आधार पर ब्याज दर में भी बदलाव होते रहते हैं।

भारत में कम से कम 8.70 पर्सेंट से कार लोन इंट्रेस्ट रेट शुरू-

अब आप जानना चाह रहे होंगे कि कार लोन पर कम से कम कितना इंट्रेस्ट रेट हो सकता है तो बता दें कि लोगों को मिनिमम 8.70 पर्सेंट तो ब्याज दर लगेगा है, लो भी लोन देने वाले बैंक पर निर्भर करता है। आपकी कार के 100 पर्सेंट ऑन-रोड प्राइस पर कार लोन मिल सकता है और आप चाहें तो 8 साल तक के लिए लोन टेन्योर करा सकते हैं।

कौन सा बैंक कितने ब्याज दर पर कार लोन दे रहा है-

बैंक कार लोन पर इतने से ब्याज दर शुरू

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) 8.75 % से शुरू

एचडीएफसी बैंक 9.40 % से शुरू

आईसीआईसीआई बैंक 9.10 % से शुरू

पीएनबी 8.75 % से शुरू

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 8.70 % से शुरू

एक्सिस बैंक 9.30 % से शुरू

बैंक ऑफ बड़ोदा 8.85 % से शुरू

कैनरा बैंक 8.70 % से शुरू

आईडीबीआई बैंक 8.80 % से शुरू

कर्नाटका बैंक 8.88 % से शुरू

फेडरल बैंक ऑफ इंडिया 8.85 % से शुरू

इंडियन ओवरसीज बैंक 8.85 % से शुरू

करूर व्यास बैंक 9.55 % से शुरू

साउथ इंडियन बैंक 8.75 % से शुरू

तमिलनाड मर्सेंटाइल बैंक 10.70 % से शुरू

सोर्स- बैंक बाजार

कैसे मिलेगा कार लोन?

आप अगर इन दिनों नई कार खरीदने जाते हैं और आपको किसी कंपनी की कोई कार पसंद आ जाती है तो आपको शोरूम के स्टाफ पूछते हैं कि आप फुल पेमेंट कर रहे हैं या कार फाइनैंस के विकल्प देख रहे हैं। 

आप कार फाइनैंस के बारे में कहते हैं तो आपको बैंक के प्रतिनिधि से बात कराई जाती है। आप अपनी इच्छानुसार या सहुलियत या फायदे को देखकर ऑनलाइन या ऑफलाइन किसी भी तरीके से कार लोन करा सकते हैं। हालांकि, यहां एक बात जरूर ध्यान रखें कि ब्याज दर कम से कम कराने की आप पूरी कोशिश करें और पार्ट पेमेंट या अन्य जरूरी बातों का ध्यान रखें।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like