Agro Haryana

BYD Seal India: भारत में ये इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च, बुकिंग हुई शुरु, जानिए कीमत और फीचर्स

BYD Seal India: भारत में गाड़ियों की डिमांड बढ़ता जा रहा है, ऐसे में कंपनी रोज नई कार लॉन्च करने की पूरी कोशिश कर रही है। अपडेट के मुताबिक बता दें कि भारत में ये इलेक्ट्रिक कार नए फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगी। आइए जानते है इस खबर को पूरी डिटेल में...
 | 
भारत में ये इलेक्ट्रिक कार जल्द होगी लॉन्च
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली- इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में Tesla और BYD के बीच ‘दुश्मनी’ किसी से छिपी नहीं है. दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी(The world's largest electric car company) बनने की होड़ में दोनों कंपनियां एक-दूसरे से कड़ा मुकाबला करती हैं. 

अब ये जंग भारत में भी देखने को मिल सकती है. फिलहाल, चर्चा है कि टेस्ला भारत में एंट्री लेने की तैयारी कर रही है. दूसरी तरफ, BYD पहले से इंडियन मार्केट में मौजूद है. टेस्ला से पहले भारत में BYD Seal लॉन्च हो सकती है. इसकी अनऑफिशियल बुकिंग भी चालू हो गई है.मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोड टेस्टिंग के दौरान बीवाईडी सील को देखा गया है. 

माना जा रहा है कि मार्च 2024 से इस इलेक्ट्रिक सिडैन की बिक्री शुरू हो सकती है. इंडिया में ये BYD की तीसरी कार होगी. इससे पहले कंपनी Atto 3 SUV और e6 MPV की बिक्री कर रही है. बता दें कि ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनी ने इंडिया में पहली बार BYD Seal को पेश किया था.

BYD Seal: फीचर्स

बीवाईडी सील 15.6 इंच के घूमने वाले इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ आती है. ड्राइवर के लिए अलग से 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हेड-अप डिस्प्ले मिलेगा. फ्लोटिंग टचस्क्रीन के साथ सेंट्रल AC वेंट्स मिलेंगे. इंटीरियर में ग्लॉस ब्लैक इंसर्ट दिए गए हैं. दरवाजों के हैंडल के साथ स्पीकर्स को जोड़ा गया है. ऐसा Atto 3 SUV में भी देखने को मिलता है.

BYD Seal: बैटरी और रेंज

इंटरनेशनल मार्केट में BYD Seal दो बैटरी पैक ऑप्शंस- 61.4kWh और 82.5kWh के साथ आती है. 61.4kWh वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर 500 किमी की रेंज देता है. दूसरी तरफ, 82.5kWh वेरिएंट सिंगल चार्ज पर 700 किमी तक की दूरी तय कर सकता है. दोनों ही मॉडल्स में BYD की ब्लेड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है.

BYD Seal: लॉन्च और कीमत

भारत में डीलर्स ने सील की अनऑफिशियल बुकिंग लेनी शुरू कर दी है. जब कार की कीमत का ऐलान किया जाएगा उसके बाद डिलीवरी भी स्टार्ट हो जाएगी. इसकी संभावित कीमत की बात करें तो BYD Seal का प्राइस 50 लाख रुपये के आसपास हो सकता है. ग्लोबल लेवल पर BYD का मुकाबला टेस्ला होता है, फिलहाल भारत में ये कार Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 से मुकाबला करेगी.

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like