Agro Haryana

Bitcoin की कीमतों में हुई तकड़ी बढ़ोतरी, भाव $46,000 के पार पहुंचा, जानिए तेजी आने की बड़ी वजह

दुनिया में करोड़ों लोगों ने क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन में निवेश कर रखा है उनके लिए हाल ही में एक बड़ी खुशखबरी आई है क्योंकि क्रिप्टोकरंसी बिटकॉइन की कीमतों में आज बढ़ोतरी देखने को मिली है इसके बाद बिटकॉइन का भाव 46,000 डॉलर तक पहुंच गया है चलिए जानते हैं...
 | 
Bitcoin की कीमतों में हुई तकड़ी बढ़ोतरी

Agro Haryana, New Delhi : दुनिया की सबसे चर्चित क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतों में आज तेज उछाल देखने को मिली है। इस तेजी के बाद एक बिटक्वाइन का भाव 46,000 डॉलर को आज यानी 9 फरवरी को क्रॉस कर गया है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार बिटकॉइन (Bitcoin Prices) की कीमतों में तेजी के पीछे वजह यूएस के कई फंड्स का लगातार प्रवाह को माना जा रहा है।

40 दिन में 9% उछला भाव 

सुबह 11.06 मिनट पर एक बिटकॉइन की कीमत 2 प्रतिशत की तेजी के साथ 46,166 डॉलर थी। इस उछाल के साथ इस साल यानी 2024 में अबतक बिटकॉइन की कीमतों में 9 प्रतिशत की तेजी दर्ज की जा चुकी है। बिटकॉइन के अलावा एथर, सोलाना और कारडानो की भी कीमतों में तेजी देखने को मिली है। 

11 जनवरी को 9 बिटकॉइन एक्सचेंज ट्रेडेड फंड्स ने डेब्यू किया था। इसी दिन 10 साल पुराने ग्रेस्केल बिटकॉइन ट्रस्ट को ईटीएफ में बदल दिया गया था। नए शुरू किए गए फंड्स ने अभी तक 8 बिलियन डॉलर को आकर्षित किया है। 

50,000 डॉलर तक जाएगा भाव! 

ऑर्बिट मार्केट्स के को-फाउंडर Caroline Mauron ब्लूमबर्ग से कहते हैं कि आने वाले समय में बिटकॉइन की कीमतें 50,000 डॉलर को क्रॉस कर सकती हैं। बता दें, हाल की तेजी के बाद भी बिटकॉइन अभी भी अपने 2021 के रिकॉर्ड हाई से 23,000 डॉलर सस्ता है। 

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like