Agro Haryana

Bijli New Rules: बिजली विभाग ने बदल दिया नियम, फटाफट कर लें ये काम नहीं तो कटेगा कनेक्शन

Bijli New Rules: बिजली विभाग भी इन दिनों अपने उपभोक्ताओं को कई सुविधाएं दे रहा है। इसी दौरान अब बिजली विभाग ने बड़ा नियम लागू कर दिया है। तो इस बदले हुए नियम की सारी जानकारी आप जरुर जान लें वरना आपका बिजली का कनेक्शन भी कांटा जा सकता है। जिससे आपको बिजली संबंधित परेशानियां भी झेलनी पड़ सकती है।
 | 
बिजली विभाग ने बदल दिया नियम, फटाफट कर लें ये काम नहीं तो कटेगा कनेक्शन
Agro Haryana, New Delhi अब सिर्फ इतना आएगा बिजली बिल तो चलिए दोस्तो आज हम इस लेख की मदद से बिजली विभाग के नए अपडेट के बारे मे बताएंगे जो बिजली उपयोगकर्ताओ को बडी सुविधा जनक होगी नीचे लिखे लेख को ध्यान पूर्वक अवश्य पढे।

बिजली विभाग का नया नियम

दोस्तो इस समय देश मे कई बडे बदलाव देखने को मिल रहे है कई बडे नियम भी लागू हो रहे है, तो वैसे ही सरकार ने बिजली विभाग मे भी बडा बदलाव कर दिया है, जो आपको जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि देश की सभी बिजली उपयोगकर्ताओ को सबसे ज्यादा बिजली बिल से संबंधित परेशानी होती है।

आपको तो पता है हर घर कनेक्शन हो रहा है। लेकिन उनमे से कई ऐसे लोग है जिनको बिजली के बारे मे कुछ नही पता है। तो सरकार की तरफ से बडा नियम लागू कि अब बिजली बिल जमा करने मे किस्त के माध्म से भी जमा कर सकेंगे।

जिससे बिजली अपयोगकर्ताओ को आसान होगा बिल जमा करना। बिना कोई परेशानी के किस्त बनवाकर दे सकेंगे बिल। एक और नियम लागू है जो आपको जानना जरूरी नीचे अवश्य पढे।

अब आनलाइन माध्यम की मदद से बिजली बिल को EMI मे भी भर सकते है, सरकार जल्द ही बिजली बिल पोस्ट के माध्यम से या WhatsApp के माध्यम से आपके बिल को सूचित करेंगी।

स्मार्टमीटर की नई प्रक्रिया पूरे देश मे लागू होगी। बिजली गडबडी या अन्य समस्या होने पर अगर समस्या नही हल हुई तो इसके बदले सरकार आपको पैसा देगी। वाईफाई रिचार्ज की तरह ही आने वाले समय मे बिजली बिल के लिए भी रिचार्ज करना पडेगा।

बिजली बिल मे 20% कमी

अगर आप भी हर महीने ज्यादा बिजली का बिल भर-भर के परेशान हो गए हैं तो अब आपके लिए अच्छी खबर है. सरकार की तरफ से अब ऐसा कदम उठाया गया है, जिसके बाद में आपका बिजली बिल काफी कम हो जाएगा.

आपको बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। सरकार ने लगभग 20 प्रतिशत कम कर दिया बिजली बिल अब जिनका बिल ज्यादा आता था अब महीने मे उससे बहुत ही कम आएगा बिजली बिल।

कृषि उपकरण को छोडकर बांकी सभी मे कम आएगा बिल स्मार्ट मीटर वाले उपभोक्ताओं के लिए टीओडी व्यवस्था तभी लागू होगी जब वह स्मार्ट मीटर लगवाएंगे.

बहुत ही जल्द यह मीटर की सुविधा सभी के घर मे लगेगा. इस बडे नियम के अनुसार सभी का होगा फायदा तो ऐसे मे इस सुविधा को पाने के लिए आपको अपने सारे डाक्यूमेंट लेकर किसी भी ऑनलाइ सेंटर मे जाकर ऑनलाइन करवाना होगा

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like