Agro Haryana

बेहद सस्ती कीमत में लॉन्च होगा Bajaj का इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola,TVS को छोड़ा पीछे

बजाज अपने काफी चेतक इलेक्ट्रिक को लॉन्च कर चुका हैं। Bajaj अपना एक बेहद कम कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाला हैं। Ola,TVS को ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कड़ी टक्कर दे रही हैं। आइए जानते है इसके फीचर्स के बारे में-
 | 
बेहद सस्ती कीमत में लॉन्च होगा Bajaj का इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola,TVS को छोड़ा पीछे
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : बजाज ऑटो अपने चेतक इलेक्ट्रिक की सेल्स बढ़ाने के लिए इसका सस्ता वैरिएंट लॉन्च करने का प्लान बना रही है। सरकार द्वारा सब्सिडी को कम करने के बाद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को खरीदना महंगा हुआ है।

 ऐसे में कंपनी अब सस्ते मॉडल के साथ बाजार के बड़े वर्ग को टारगेट करना चाहती है। बजाज ऑटो के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा ने बताया कि हम चौथी तिमाही में प्रोडक्ट को अपग्रेड करने के लिए तैयार है। मई तक हम एक नया प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे।

बजाज ऑटो चेतक ब्रांड की मदद से वर्तमान में जो इलेक्ट्रिक स्कूटर बेच रहा है उसके दो वैरिएंट चेतक अर्बन और चेतक प्रीमियम आते हैं। अर्बन की शुरुआती कीमत 1.23 लाख रुपए है। 

जबकि प्रीमियम की शुरुआती कीमत 1.47 लाख रुपए है। नए प्रोडक्ट की कीमत को लेकर शर्मा ने कहा कि नए मॉडल के साथ हमें बड़े पैमाने पर ग्रोथ की उम्मीद है। 

वो अभी इसकी कीमत शेयर नहीं कर सकते, लेकिन यह कोई प्रीमियम पेशकश नहीं है। नए मॉडल के छोटी बैटरी और हब मोटर के साथ आने की संभावना है।

जनवरी 2020 में ईवी बाजार में प्रवेश करने वाली बजाज ऑटो ने FY24 में 1,06,431 चेतक ई-स्कूटर बेचे। कंपनी की बाजार हिस्सेदारी बढ़कर 14% हो गई है। बजाज चेतक वर्तमान में देश भर के 164 शहरों में लगभग 200 स्टोर्स पर उपलब्ध है।

बजाज ऑटो अगले 3 से 4 महीनों में स्टोर्स की संख्या लगभग 600 तक बढ़ाने की योजना बना रही है। बजाज चेतक का सीधा मुकाबला देश की नंबर-1 इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक के साथ टीवीएस आईक्यूब और एथर एनर्जी जैसी कंपनियों से होता है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like