Agro Haryana

विदेशों में भी मशहूर है Delhi के सबसे पास बसा ये हिल स्टेशन, दूर-दूर से घूमने आते हैं लोग

Delhi Tourist Place: वीकेड पर लोग अकसर घूमने जाने का प्लान करते रहते हैं। आप भी ऐसा ही प्लान कर रहे हैं तो आपको एक बार दिल्ली की इस जगह पर घूमने जरुर जाना चाहिए। इस जगह पर विदेशों से भी लोग अकसर घूमने आते हैं। आप अपने परिवार के साथ भी यहां घूमने जा सकते हैं-

 | 
विदेशों में भी मशहूर है Delhi के सबसे पास बसा ये हिल स्टेशन, दूर-दूर से घूमने आते हैं लोग 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली: वीकेंड्स पर घर में बैठकर बोर होने से अच्छा है कि आप कहीं घूमने जाएं। पर अक्सर हम महसूस करते हैं कि कहां जाएं, इतने कम समय में हम कहां-कहां घूम पाएंगे। जबकि ऐसा नहीं है। दिल्ली से मात्र 250 km की दूरी पर एक जगह है नाहन (nahan hill station) जहां आप आराम से घूमकर आ सकते हैं।

 इस जगह की खास बात ये है कि यहां का मौसम बेहद खूबसूरत होता है और आप यहां के आस-पास कई जगहों पर घूमकर आ सकते हैं। साथ ही यहां करने को कई चीजें और भी हैं जो कि आपके मन को खुश कर देंगी और आप दो दिन में स्ट्रेल फ्री होकर यहां से लौट आएंगे।

नाहन में घूमने के लिए लोकप्रिय स्थान

नाहन में आप कई सारी जगहों पर घूमने जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश की पहाड़ियों में बसा एक आकर्षक शहर नाहन शांत सुंदरता और सुखद मौसम प्रदान करता है। 

हरे-भरे दृश्यों से घिरा और ऐतिहासिक वास्तुकला से सुसज्जित, नाहन शहर बेहद शांत है। आप यहां कई सारी जगहों पर घूमने जा सकते हैं। जैसे कि रेणुका झील, जैतक किला और चूड़धार चोटी। 

नाहन घूमने कैसे जाएं

दिल्ली से नाहन घूमने के लिए पहले नाहन की बस लें जो कि आपको पुरानी दिल्ली से मिल जाएगी। आप दिल्ली से नाहन तक की कैब भी ले सकते हैं या फिर आप राजपुरा जंक्शन तक भी जा सकते हैं।

यहां जाने के बाद आप आराम से किसी होटल में रूकें और आसपास के इलाकों में जाकर घूमकर आएं। ये जगह घूमने के लिए बिलकुल परफेक्ट है और दिल्ली से किसी भी वीकेंड पर यहां घूमने निकल सकते हैं।

तो, अगर आप कभी नाहन घूमने नहीं गए हैं तो समय निकालें और प्रकृति की इस खूबसूरत जगह पर घूमकर आएं। ये बेहद खूबसूरत है और आप कभी भी यहां घूमने जा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like