Agro Haryana

Rajasthan Weather : राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जानिए अगले 5 दिन के मौसम का हाल

IMD Rajasthan Weather : राजस्थान में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। राजस्थान में गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया है जिसके कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। आइए नीचे खबर में जानते है अगले 5 दिन के मौसम का हाल-  
 | 
राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, जानिए अगले 5 दिन के मौसम का हाल    

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : उत्तर भारत के साथ साथ राजस्थान में भी इन दिनों मौसम ने करवट ले ली है। प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को सुबह और शाम के वक्त ठंडी हवाएं चली। इन हवाओं की वजह से प्रदेश का तापमान सामान्य रहा।

यानी पिछले सप्ताह जिस तरह से अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस क्रॉस कर गया था और करीब आधा दर्जन जिलों का पारा 40 डिग्री सेल्सियस पार पहुंच गया था।

वैसी स्थिति अब नहीं है। ठंडी और सुहानी हवाओं ने मौसम को सामान्य कर दिया है। मौसम विभाग के मुताबिक इस सप्ताह यानी अगले 5 दिन तक प्रदेश का मौसम सामान्य ही रहेगा।

प्रदेश के अधिकतर जिलों में सोमवार का तापमान सामान्य रहा। केवल भरतपुर ऐसा जिला है जहां अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा। अन्य 8 से 10 जिलों का अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

प्रदेश में ऐसा कोई जिला नहीं जहां सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा तापमान पहुंचा हो। मंगलवार सुबह 6 बजे जयपुर का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे लगता है कि आज मंगलवार का दिन जयपुर के लिए सुहाना रहेगा।

मौसम विभाग ने बताया यही की आने वाले 5 दिनों में राज्य में गर्म हवाएं नहीं चलेगी । दक्षिणी और पश्चिमी राजस्थान के लोगों के लिए यह एक राहत भरी खबर है क्योंकि पिछले सप्ताह जब तापमान 42 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था।

तब बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर और डूंगरपुर सहित कुछ और जिलों में हीट वेव चली थी। आगामी पांच दिन हीटवेव चलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के अनुसार 5 और 6 अप्रैल को नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। इससे मौसम और खुशनुमा होने की उम्मीद है।

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like