Agro Haryana

Greater Noida में प्रोपर्टी के रेट ने छुआ आसमान, 10 लाख जमीन की कीमत हुई 1 करोड़

Noida Property Rates Hike : देशभर में प्रोपर्टी के दाम बढ़ते जा रहे है। कई शहरों में तो प्रोपर्टी खरीदना बेहद मुश्किल हो गया है। हाल ही में मिली रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि ग्रेटर नोएडा में प्रोपर्टी के रेट ने आसमान छू लिया है। वहां पर 10 लाख की जमीन 1 करोड़ रुपये में बिकी है। आइए नीचे खबर में जानते है कहां प्रोपर्टी लेना होगा ज्यादा अच्छा-     

 | 
Greater Noida में प्रोपर्टी के रेट ने छुआ आसमान, 10 लाख जमीन की कीमत हुई 1 करोड़  

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : न्यू नोएडा में जमीन के रेट आसमान छूने लगे है। जो जमीन करीब एक साल पहले 10 लाख रुपए प्रति बीघा की दर से खरीद-फरोख्त हो रही थी। अब उस जमीन के रेट करोड़ों में पहुंच (noida property rate increase)  गए है।

सबसे अधिक रेट इस दौरान जीटी रोड (GT road property rate) से सटी जमीन पर बढ़े हैं। यह हालात न्यू नोएडा के पहले गांव अंधपुर से लेकर चोला रेलवे स्टेशन तक की है।

चोला रेलवे स्टेशन (Chola railway Station) तक होगा न्यू नोएडा का इलाका

चोला का क्षेत्र न्यू नोएडा के साथ यमुना अथॉरिटी में शामिल हो गया है। चोला रेलवे स्टेशन से सीधे जेवर एयरपोर्ट (jevar airport area property rate)  से होते हुए पलवल तक रेलवे लाइन और 4 लेन कर रोड बनाया जाना प्रस्तावित है। चोला रेलवे स्टेशन के आस-पास यमुना अथॉरिटी (yamuna authority) वेयरहाउसिंग और लॉजिस्टिक पार्क सेक्टर बसाएगी। 

न्यू नोएडा की जमीन पर दलालों का बोलबाला

न्यू नोएडा में सबसे अधिक जमीनों की खरीद-फरोख्त वेयर हाउस के लिए बाहरी लोग कर रहे है। कई नामी बडी कंपनियों के लिए वेयर हाउस के लिए न्यू नोएडा में दलालों के  (noida property dealers) माध्यम से जमीन खरीदी जा रही है।

प्राॅपटी के जानकार संजीव बैसला और अनिल तौगड का कहना है कि न्यू नोएडा में जमीन के रेट बढ़ने के कई कारण है। न्यू नोएडा जीटी रोड, ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे (eastern peripheral expressway) और दिल्ली से हावडा तक रेलवे लाइन का होना है।

इतनी बेहतर कनेक्टिविटी कही नहीं है। न्यू नोएडा, यमुना अथॉरिटी, ग्रेटर नोएडा शहर न्यू नोएडा (new noida plot rates)  से सटे हुए है। इन शहरों में पहले से निवेशक निवेश करने में लगे हुए है। यही कारण है कि जमीनों के रेट लगातार बढ़ रहे हैं।

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like