Agro Haryana

MP Weather Update : एमपी के इन जिलों में ओलावृष्टी के साथ होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

MP Weather Update : मध्यप्रदेश में पिछले कई दिनों से लगातार भीषण गर्मी पड़ रही थी। लेकिन मौसम विभाग ने बताया है कि एमपी के इन जिलों में ओलावृष्टी के साथ तेज बारिश होगी। लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। तो चलिए जानते है नीचे खबर में एमपी के मौसम का हाल-
 | 
MP Weather Update : एमपी के इन जिलों में ओलावृष्टी के साथ होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली : मध्य प्रदेश में एक हफ्ते से चल रहा बारिश और ओलावृष्टि का सिलसिला शनिवार को भी नहीं थमा। बैतूल और बुरहानपुर में आंधी, बारिश के साथ ओले गिरे हैं। वहीं, खंडवा के पंधना समेत कई इलाकों में पानी गिरा। खंडवा में बिजली गिरने से 2 लोगों की मौत की खबर भी है। 

छिंदवाड़ा में भी काफी बारिश हुई। गौरतलब है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते पिछले एक हफ्ते से अलग-अलग क्षेत्रों में आंधी के साथ बारिश हो रही है।

गर्मी भी कम नहीं

भले कुछ स्थानों में बारिश हो रही हो, लेकिन 7 जिलों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार चला गया। सीधी, खंडवा, खरगोन, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, सतना और खजुराहो में पारा 40 डिग्री के पार रहा। 

शनिवार को प्रदेश का सबसे गर्म स्थान शिवपुरी गुना और सीधी रहे इन सभी जिलों में अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ भोपाल का अधिकतम तापमान 40.02 ग्वालियर 41 इंदौर 39. और जबलपुर में 40.4 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। इसके अलावा डिंडोरी, सिंगरौली, सीधी और बालाघाट जिलें की राते गर्म रह सकती हैं।

बारिश ओलावृष्टि का आरेंज अलर्ट

रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, मऊगंज, उमरिया, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, दमोह, मैहर, पांढुर्णा, सिंगरौली, सीधी और बालाघाट जिलों में। इन जिलों में 50 किमी प्रति घंटा गति से हवाएं भी चल सकती हैं।

वज्रपात और हवा चलने का यलो अलर्ट

भोपाल, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, अगरमालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और छतरपुर जिलों में। यहां 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं।

इन जिलों में गरज चमक के साथ पड़ सकती हैं बौछारें

उज्जैन, भोपाल संभागों के जिलों में, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, रीवा, सतना, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और छतरपुर नर्मदापुरम, बैतूल, सिंगरौली, सीधी, मऊगंज, उमरिया, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, मैहर और पांढुर्णा जिलों में।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like