Agro Haryana

love affair : बाबू के चक्कर में पड़ने वाले लोगों को ऐसे लगाते है चूना, Delhi police ने किया आगाह

love affair : सोशल मीडिया पर आजकल बहुत सारे लोग ऑनलाइन दोस्ती कर लेते है। लेकिन आपको बता दें कि कई लोग ऐसे होते है जो केवल बाबू के चक्कर में फंसा देते है और उनसे पैसे लूट लेते है। ऐसी घटनाएं दिन भर दिन बढ़ती जा रही है। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने आगाह किया है। आइए नीचे खबर में जानते है इसके बारे में-    

 | 
love affair : बाबू के चक्कर में पड़ने वाले ऐसे लगाते है चूना, Delhi police ने किया आगाह    

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : सोशल मीडिया के जरिए बड़ी संख्या में लोग दोस्त बनाने की फिराक में रहते हैं। साइबर अपराधी भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। दिल्ली पुलिस की तरफ से ऐसे लोगों को सलाह दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि बाबू के चक्कर में पड़ने वालों को कैसे चूना लग सकता है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर दोस्ती करने वालों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

दिल्ली पुलिस ने किया आगाह

दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें यह बताया गया है कि सोशल मीडिया पर की गई दोस्ती किस तरह भारी पड़ सकती है। वीडियो में दिखाया गया कि एक शख्स की सोशल मीडिया के जरिए एक लड़की से दोस्ती हो गई। दोनों की आपस में खूब बातें होने लगी लेकिन एक दिन लड़की ने शॉपिंग करने के लिए कुछ पैसे मांगे लेकिन इसके बाद बवाल हो गया है।

दरअसल लड़की ने खरीददारी करने के लिए पैसे मांगे और जैसे ही पैसे मिले, लड़की ने ब्लॉक कर दिया। वह कोई लड़की नहीं थी बल्कि फेक अकाउंट से धोखाधड़ी करने वाले लोग बात कर रहे थे। यह लड़का उसके चंगुल में फंस गया। जब उसे धोखाधड़ी के बारे में पता चला तो उसने कहा कि बाबू ने चूना लगा दिया।

दिल्ली पुलिस ने लोगों  को बताया की  सोशल मीडिया पर फेक एकाउंट्स की भरमार है, किसी मैसेज या अकाउंट को जानने और समझने के बाद व्यक्तिगत या आर्थिक निर्णय लें। फूल नहीं कूल बनें। अगर आप किसी सायबर अपराध में फंस गए हैं तो तुरंत साइबर सेल से संपर्क करें।

दिल्ली पुलिस के जागरूकता अभियान का यह वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो देखने एक बाद एक शख्स ने लिखा कि वाह दिल्ली पुलिस ने लोगों को आगाह करने के लिए क्या गजब तरीका अपनाया है।

एक अन्य ने लिखा कि ऐसे बाबू से बचकर रहे युवा, वरना चूना लगना पक्का है। एक अन्य ने लिखा कि दिल्ली पुलिस को ऐसे मामले में त्वरित कार्रवाई भी करनी चाहिए, जिससे लोगों को मदद मिल सके।

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like