Agro Haryana

HDFC Bank Scheme : इस दिन तक कर सकते हैं HDFC बैंक की स्पेशल स्कीम में निवेश, इतना मिलेगा रिटर्न

HDFC Bank Scheme : एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सीटिजन के लिए एक स्कीम निकाली है. जिसमें निवेश करने पर आपको तगड़ा रिटर्न मिलने वाला है. अगर आप भी इस स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इस स्पेशल स्कीम में निवेश करने की आखरी तारीख 2 मई, 2024 तक कर दी गई है. इस स्कीम का फायदा उठाने के लिए आप आज ही इस स्कीम में निवेश करें-
 | 
HDFC Bank Scheme : इस दिन तक कर सकते हैं HDFC बैंक की स्पेशल स्कीम में निवेश, इतना मिलेगा रिटर्न

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : सीनियर सिटीजंस के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट सबसे सुरक्षित और आसान निवेश माना जाता है. देश के बैंक भी सीनियर सिटीजंस के लिए अलग से फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम डिजाइन करते हैं, जिनपर उन्हें अलग से एडिशनल इंटरेस्ट रेट मिलता है.

HDFC Bank भी ऐसी ही स्कीम चलाता है- HDFC Senior Citizen Care FD. अच्छी खबर है कि इस स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश करने की तारीख बैंक ने बढ़ा दी है. 

कब तक कर सकते हैं अप्लाई? (HDFC Senior Citizen Care FD)

HDFC बैंक ने अपनी स्पेशल स्कीम HDFC Senior Citizen Care FD में निवेश करने की आखिरी तारीख 2 मई, 2024 कर दी है. 

क्यों करना चाहिए निवेश? (HDFC Senior Citizen Care FD Interest Rate)

इस फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम पर 7.75% का ब्याज मिल रहा है. बैंक के रेगुलर एफडी रेट पर 0.5% का प्रीमियम तो मिल ही रहा है, इसके अलावा Senior Citizen Care FD पर वरिष्ठ नागरिकों को इस 0.5% पर एक्स्ट्रा 0.25% ब्याज मिलता है.

यानी कि टोटल 0.75% का एडिशनल ब्याज. ये एडिशनल ब्याज 2 मई तक निवेश करने वालों को मिलेगा. वहीं ये स्कीम 5 करोड़ से नीचे के डिपॉजिट पर लागू होगी.

कितना मिलेगा रिटर्न?

अगर इस स्कीम में आप 23 अप्रैल, 2024 को 5 साल 1 दिन की अवधि के लिए 5 लाख लगाते हैं तो आपको 24 मार्च, 2029 तक ब्याज से 1,84,346 रुपये मिलेंगे. यानी आपको टोटल रिटर्न मिलेगा 6,84,346 रुपये का. अगर आप 5 करोड़ लगाते हैं तो आपको 24 मार्च, 2029 तक 18,43,471 रुपये मिलते हैं सिर्फ ब्याज से यानी आपको 5,18,43,471 रुपये का रिटर्न मिलेगा.

निवेश करने के नियम

सीनियर सिटीजंस इस स्कीम में न्यूनतम 5,000 रुपये और अधिकतम 5 करोड़ रुपये तक निवेश कर सकते हैं. इस स्कीम में न्यूनतम 5 साल 1 दिन और अधिकतम 10 साल तक के लिए निवेश किया जा सकता है. 

कब-कब मिलता है ब्याज?

इस स्पेशल एफडी स्कीम में 5 करोड़ से कम डिपॉजिट और 5 साल 1 दिन से ऊपर के डिपॉजिट पर तिमाही और मासिक तौर पर ब्याज दिया जाता है. 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like