Agro Haryana

Delhi Metro : इन स्टेशनों के बीच कम हुई मेट्रो की रफ्तार, सफर करने से पहले जान लें जरुर

Delhi Metro Service Update : हाल ही में DMRC ने एक बड़ा अपडेट जारी किया है बताया जा रहा है दिल्ली के इन स्टेशनों के बीच मैट्रो की रफ्तार धीमी पड़ गई है। यदि आप भी सफर करने के बारे में सोच रहे है तो उसे पहले एक बार इस खबर को अंत तक जरुर पढ़ लें।   

 | 
 इन स्टेशनों के बीच कम हुई मेट्रो की रफ्तार, सफर करने से पहले जान लें जरुर   

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : भारत की राजधानी दिल्ली में मेट्रो (Delhi Metro) से हर रोज लाखों लोग सफर करते हैं. सुबह और शाम के पीक आवर्स में तो ऑफिस से आने-जाने वाले लोगों के चलते मेट्रों में भीड़ लगी रहती है. ऐसे में अगर आप भी रोज दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं, ये खबर आपके बेहद काम की और जरूरी खबर है।

दिल्ली मेट्रो ने बताया कि एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के निर्माण (Construction of Aerocity-Tughlaqabad corridor) के चलते येलो लाइन पर दो स्टेशनों के बीच मेट्रो की रफ्तार को कम किया गया है. इससे इन स्टेशनों के बीच चलने वाले पैसेंजर्स को घर से निकलने के पहले इस बात का ध्यान रखना चाहिए.

दिल्ली के इन स्टेशनों के बीच धीमी पड़ी मैट्रो की रफ्तार

दिल्ली Metro ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट कर बताया कि फेज 4 में एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर के लिए सुरंग के निर्माण (tunnel construction in Delhi) के कारण येलो लाइन पर छतरपुर और सुल्तानपुर के बीच मेट्रो की रफ्तार को 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक अस्थायी तौर पर प्रतिबंधित किया है. इससे मेट्रो की सर्विस में थोड़ी देरी हो सकती है.

बनने जा रहा है 23.62 किमी लंबा होगा एयरोसिटी-तुगलकाबाद कॉरिडोर 

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली मेट्रो के चौथे फेज का एयरोसिटी-तुगलकाबाद मेट्रो कॉरिडोर (Eurocity-Tughlaqabad Metro Corridor) 15 स्टेशनों के साथ 23.62 किमी लंबा होगा.

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया कि यह गलियारा कश्मीरी गेट-राजा नाहर सिंह वायलेट लाइन को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन से जोड़ेगा और राष्ट्रीय राजधानी के दक्षिणी हिस्से में कई नए क्षेत्रों को कनेक्टिविटी प्रदान करेगा. इस गलियारे के मार्च 2026 तक चालू होने की उम्मीद है.

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like