Agro Haryana

Delhi Ka Mausam : दिल्ली में अगले 7 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल, IMD ने दी जानकारी

Today Mausam Update - दिल्ली एनसीआर में मौसम ने अचानक से पलटी मार ली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक बता दें कि अगले 7 दिन तक दिल्ली में ऐसा मौसम रहने वाला है। लोगों को अभी से जून वाली गर्मी का एहसास हो सकता है। आइए नीचे खबर मे जानते है मौसम का हाल-  

 | 
 दिल्ली में अगले 7 दिन तक ऐसा रहेगा मौसम का हाल

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : अप्रैल का महीना शुरू हो गया है और अभी से ही गर्मी ने जोर दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग (mausam update) के अनुसार, अगले 7 दिन भयंकर गर्मी की संभावना नहीं है।

गुरुवार के बाद तापमान एक से दो डिग्री कम हो सकता है। वहीं, सुबह मौसम सुहावना बना रहेगा। बुधवार को अधिकतम तापमान बढ़कर 36.6 डिग्री रहा।

धूप आने के बाद तापमान में तेजी से इजाफा हुआ। यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 17.3 डिग्री रहा। यह सामान्य से एक डिग्री कम रहा।

जानिये आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम- 

पूर्वानुमान के अनुसार आज गुरुवार को बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम 18 डिग्री तक रह सकता है। 5 अप्रैल को घने बादल छाए रहेंगे। एक से दो जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है। तेज हवाएं चलेंगी।

अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 19 डिग्री रह सकता है। 6 अप्रैल को भी तेज हवाएं चलेंगी। आसमान साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 18 डिग्री तक रह सकता है। वहीं 7 से 8 अप्रैल तक आसमान साफ रहेगा। तेज हवाएं चल सकती है। 9 अप्रैल को आंशिक बादल छाएंगे।

कहां कितना तापमान

दो बजे के बाद आंशिक बादल दिखाई देने लगे। बीच-बीच में हवा के तेज झोंके अपने साथ धूल उड़ा रहे थे। कुछ जगहों पर काफी हल्की बूंदाबांदी दर्ज हुई। मंडी हाउस, गोल मार्केट आदि एरिया में बूंदाबांदी हुई।

यह इतनी कम थी कि इसे मौसम विभाग के उपकरण दर्ज नहीं कर सके। वहीं हवा में नमी का स्तर 24 से 75 प्रतिशत तक रहा। आया नगर में अधिकतम तापमान 37.2 डिग्री, नजफगढ़ में 37.9, पीतमपुरा में 37.6 और पूसा में 37.5 डिग्री रहा।

वहीं कुछ जगहों पर न्यूनतम तापमान एक बार फिर 20 डिग्री के ऊपर पहुंच गया। इनमें पालम का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री, नजफगढ़ का 20.3, पीतमपुरा का 21.2 और राजघाट का 21.4 डिग्री रहा।

जानिये कब तक पड़ेगी गर्मी - 

मौसम विभाग के अनुसार, अप्रैल की शुरुआत सुखद रही। पिछले 2 दिनों से गर्मी कम है। अगले सात दिन राजधानी में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री का इजाफा जरूर हो सकता है।

पिछले साल भी अप्रैल में इसी तरह की स्थिति बनी हुई थी। तब अप्रैल के पहले हफ्ते में तापमान 34 डिग्री के आसपास ही था। इस बार राजधानी में 5 अप्रैल को मामूली बूंदाबांदी हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like