Agro Haryana

Business Idea : चाय पत्ती के बिजनेस में है तगड़ा मुनाफा, आज ही करें शुरु, हर महीने कमा सकते है मोटा पैसा

Business Idea : आप भी अगर नौकरी से परेशान हो चुके है और खुद का कोई बिजनेस शुरु करना चाहते है तो आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे शुरु करके आप मोटा पैसा कमा सकते है। आइए नीचे खबर में जानते है इस बिजनेस को शुरु करने का तरीका-   

 | 
चाय पत्ती के बिजनेस में है तगड़ा मुनाफा, आज ही करें शुरु, हर महीने कमा सकते है मोटा पैसा    

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : आजकल बिजनेस के लिए कई ऐसे ऑप्शन्स मौजूद हैं जिनसे आप घर बैठे भी आसानी से लाखों रुपये कमा सकते हैं. अगर आप भी ऐसा कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपके लिए एक शानदार बिजनेस आईडिया (great business idea) लेकर आए हैं. इस बिजनेस को आप कम लागत में शुरू कर ज्यादा मुनाफा कमा सकते हैं.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं चाय पत्ती का बिजनेस के बारे में. आप इसे कहीं से भी शुरु कर सकते हैं. चाय पत्ती को प्रोसेस करके पैकिंग करने की यूनिट आप अपने घर या किसी किराए की जगह पर लगा सकते हैं. चायपत्ती बिजनेस को कम पैसों में शुरू करके आप उसे धीरे-धीरे अच्छी कमाई कर बिजनेस को बढ़ा सकते हैं.

मशीनों की आवश्यकता

चाय पत्ती का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कुछ मशीनों की जरूरत पड़ेगी. इनमें रोटो रवेन वाली मशीन, रोलर सीटीसी मशीन, फाइबर एक्स ट्रेक्टर वाली मशीन, मेडिलटन स्टर वाली मशीन, वाइब्रो सार्टर मशीन आदि शामिल हैं.

ये मशीन आपके बिजनेस में समय की बचत करेगी और मुनाफा देगी. वहीं चाय पत्ती खरीदने के लिए आप डीलर से संपर्क कर सकते हैं या इन इलाकों में खुद विजिट कर सकते हैं जहां चाय की खेती की जाती है. अगर आप सीधे किसानों से चाय पत्ती खरीदते हैं तो आपको बहुत सस्ती दर पर मिल जाएगी और इससे आपका मुनाफ़ा भी बढ़ जाएगा.

मार्केट में डिमांड

जैसा कि आप जानते हैं चाय का उपयोग लगभग हर घर में किया जाता है. यही कारण है कि मार्केट में चाय की डिमांड (Demand for tea in the market) बहुत ज्यादा रहती है.

आप अपने प्रोडक्ट के प्रचार के लिए मार्केट में सेल्समैन के जरिए सीधे दुकानों पर डिलीवर कर सकते हैं. इससे आपको ऑर्डर ज्यादा मिलेंगे. वहीं अगर लोगों को आपकी चाय पत्ती का स्वाद अच्छा लगता है तो मार्केट में उसकी डिमांड होने लगेगी.

इस बिजनेस को आप गांवों में बड़ी आसानी से विस्तार दे सकते हैं. बस आपको एक बार लोगों की जुबान पर आपकी प्रोसेस की हुई चाय पत्ती का स्वाद चढ़ाना है. इसकी बिक्री के लिए आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

इतना होगा मोटा मुनाफ़ा

आपको बता दें कि इस बिजनेस में आपको ज्यादा लागत नहीं आएगी. अगर आप छोटे लेवल पर इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं तो इसमें आपको केवल 50 से 70 हजार रुपये ही लगाने होंगे.

अच्छी क्वालिटी की चाय पत्ती आपको 140 रूपये से 180 रूपये प्रति किलो की दर से मिल जाएगी जिसे प्रोसेस करने के बाद आप मार्केट में 200 से 300 रूपये प्रति किलों की दर से बेच सकते हैं. इस तरह आपको इससे अच्छा मुनाफा मिल सकता है.

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like