Agro Haryana

Bank FD : 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर ये बैंक दे रहे है अच्छा रिटर्न, यहां चेक करें ब्याज दर

Bank fixed deposits : आज के समय में हर कोई अपने भविष्य के लिए एफडी में निवेश करना ज्यादा पसंद करते है और एमडी में रिटर्न भी अच्छा मिलता है। अगर आप भी एफडी में पैसा निवेश करने का सोच रहे है तो आज हम आपको बता दें कि 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर ये बैंक अच्छा रिटर्न दे रहे है और यहां ब्याज दर चेक करें। आइए जानते है नीचे खबर में इन बैकों के बारे में पूरी डिटेल-
 | 
Bank FD : 7 दिन से लेकर एक साल की एफडी पर ये बैंक दे रहे है अच्छा रिटर्न, यहां चेक करें ब्याज दर
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली :  मार्केट में निवेश के कितनी भी ऑप्शन आ जाएं, लेकिन एफडी हमेशा ही सबसे सेफ ऑप्शन माना जाता है. अगर आप भी एक साल से कम अवधि के लिए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो हम कुछ ऐसे बैंक के बारे में बताएंगे जो छोटी अवधि में भी ज्यादा ब्याज का फायदा मिल रहा है. 

आज हम आपको 7 दिन से लेकर 12 महीने के बीच में एफडी पर कौन सा बैंक सबसे ज्यादा ब्याज का फायदा दे रहा है. यहां पर हम आपको प्राइवेट, पीएसयू और स्मॉल फाइनेंस बैंक की एफडी के बारे में बताते हैं. 

प्राइवेट बैंक (Private Banks) 

1. HDFC Bank FD interest rates 

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिन से लेकर एक साल से कम अवधि के लिए 3% से 6.00% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है.

2. ICICI Bank FD interest rates 

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल से कम अवधि के लिए 3% से 6.00% के बीच ब्याज दरें प्रदान करता है.

3. Yes Bank FD interest rates 

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक (Yes Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3.25% से 7.25% के बीच ब्याज ऑफर कर रहा है. 

पीएसयू बैंक (PSU Banks)

1. SBI FD interest rates 

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक एसबीआई (SBI) सामान्य नागरिकों को 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 5.75% के बीच ब्याज दे रहा है.

2. PNB FD interest rates 

पीएनबी (Punjab National Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 7% के बीच ब्याज का फायदा दे रहा है. 

3. Canara Bank FD interest rates 

केनरा बैंक (Canara offers) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 4% से 6.85% के बीच ब्याज दे रहा है. 

स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Banks)

1. Unity Small Finance Bank 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों को 7 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए 4.50% से 7.85% के बीच ब्याज की सुविधा दे रहा है. 

2. Jana Small Finance Bank 

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से लेकर एक साल तक की अवधि के लिए 3% से 8.50% के बीच ब्याज दे रहा है. 

3. Suryoday Small Finance Bank 

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) सामान्य नागरिकों के लिए 7 दिनों से एक साल तक की अवधि के लिए 4% से 6.85% के बीच ब्याज दे रहा है. 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like