Agro Haryana

UP में इस जगह बनाया जाएगा 380KM लम्बा एक्सप्रेसवे, इन 8 जिलों के लोगों को होगा फायदा

up news : यूपी में सरकार लगातार विकास का काम करवा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें कि यूपी की इस जगह पर 380 किलोमीटर का नया एक्सप्रेसवे बनाया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे से इन 8 जिलों के लोगों को तगड़ा फायदा होने वाला है। तो आइए नीचे खबर में जानत है इसके बारे में विस्तार से-    
 | 
UP में इस जगह बनाया जाएगा 380KM लम्बा एक्सप्रेसवे

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : UP में जल्दी ही लोगों की सहूलत के लिए सरकार ने  380 किलोमीटर लंबे एक्सप्रेसवे बनाने का प्लान बनाया है। इसे बनाने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया परियोजना इकाई अलीगढ़ के तहत गाजियाबाद, हापुड़ से कानपुर और उन्नाव ग्रीन फील्ड तक इस परियोजना की DPR पर काम किया जा रहा है।

पिछले महीने सड़क परिवहन और राजमार्ग केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और NHAI अधिकारियों के साथ गाजियाबाद और कानपुर के बीच 380 किलोमीटर लंबी एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर मीटिंग की गई है।

गाजियाबाद कानपुर एक्सप्रेसवे को लेकर हुई बैठक में इस परियोजना में डीपीआर की समीक्षा कर इसे लेकर काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं केंद्रीय सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी इसके निर्माण कार्य में तेजी लाने और इसे आसान बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं।

गाजियाबाद से कानपुर जाना होगा आसान

आपको बता दें कि यह परियोजना गाजियाबाद से शुरू किया जाएगा और कानपुर रिंग रोड तक इसे कनेक्ट किया जाएगा। हालांकि, अभी के समय में गाजियाबाद से कानपुर जाने में करीब 10 से 11 घंटे का समय लगता है। लेकिन, दोनों शहरों के बीच एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद इसकी दूरी केबल 5 घंटे 40 मिनट में पूरी की जा सकेगी।

एक्सप्रेसवे की तर्ज पर होगा तैयार

NHAI ने 380 किलोमीटर लंबे इस पूरे प्रोजेक्ट को गाजियाबाद, हापुड़-कानपुर, उन्नाव ग्रीन फील्ड इकोनामिक कॉरिडोर नाम दिया है। शुरुआत में यह कॉरिडोर केवल चार लाइन सड़क का तैयार किया जाएगा। लेकिन, इसके लिए जमीन अधिग्रहण आठ लेन के एक्सप्रेसवे की तर्ज पर होना है।

रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे परियोजना में उत्तर प्रदेश के इन आठ जिलों की किस्मत चमक उठेगी। जिनमें गाजियाबाद-कानपुर एक्सप्रेसवे गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर और उन्नाव को कनेक्ट किया जाएगा।

इस एक्सप्रेसवे के तैयार हो जाने के बाद इन आठ जिलों में व्यवसाय को रफ्तार मिलेगी और दोनों शहरों के बीच की दूरी तय करने में समय भी लेगगा।

 
WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like