Agro Haryana

Upcoming Sedans : Maruti और Honda जल्द लॉन्च कर रही है अपनी 2 नई कारें, जानें फीचर्स और माइलेज

Upcoming Sedans : आपको बता दें, इस साल कई नई कारें लॉन्च होने जा रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti और  Honda इन कारों के वेरिएंट पर काम कर रही है। कंपनी इस गाड़ी के लुक में बदलाव करने वाली है। इस समय बाजार में माइलेज और फीचर्स के कारण ही लोगों को ये कारें काफी पंसद आ रही है। आने वाले समय में जल्द ही ये कारें भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही  हैं। जो कि कम कीमत में बेहतर माइलेज के लिए जानी जाएंगी। आईये जानते है इन कारों के बारे में--
 | 
Maruti  और  Honda जल्द लॉन्च कर रही है अपनी 2 नई कारें, जानें फीचर्स और माइलेज 
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :  मारूति कार निर्माता कंपनी भारत की सबसे प्रसिद्ध कंपनियों में से एक है। आज कल जिसके पास देखो आपको Maruti Suzuki Dzire देखने को मिल ही जाएगी। ये कार बाजार में काफी समय से अच्छी डिमांड में चल रही है। समय के साथ सेडान कारों की मांग घट रही है। इसके बावजूद भी देश की ये दो पॉपुलर कंपनियां नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी कर रही हैं। इसमें नई Maruti Suzuki Dzire और Honda Amaze शामिल है। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं। इनमें आपको खास फीचर्स और बेहतर माइलेज भी ऑप्ऊर किया जाता है। 

1. Maruti Suzuki Dzire

ये तो सब जानते है कि Maruti की Dzire सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कारों में शामिल है। अपडेट के बाद निश्चित रूप से इसकी मांग और बढ़ने वाली है। अगर इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम, 360-डिग्री कैमरा, नया 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले में सक्षम है। एक्सटीरियर पर नया डिजाइन आने वाली नई स्विफ्ट के समान होगा।

ये उम्मीद की जा रही है कि यांत्रिक रूप से ये आजमाए हुए और भरोसेमंद 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ ही आएगी, जो 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन विकल्प में 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड एएमटी शामिल है। 

हालांकि, उम्मीद है कि सुजुकी (Maruti Suzuki) बिल्कुल नया 1.2-लीटर 3-सिलेंडर इंजन ला सकती है, जो कथित तौर पर एक हाइब्रिड यूनिट से जुड़ा है, जो अधिक परफॉरमेंस और फ्यूल एफिशियंशी के साथ आएगा।

2. Honda Amaze

होंडा अमेज एक बॉक्सी डिजाइन वाली सेडान (Honda Amaze design) कार है, जो काफी व्यावहारिक और बड़े केबिन के साथ आती है। जो कम बजट में ज्यादा जगह वाली सेडान की तलाशते हैं, उनके लिए ये बेहतर विकल्प है।

बता दें कि अपडेटेड अमेज में होंडा से चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाने और बजट और ग्राउंड क्लीयरेंस से समझौता किए बिना अधिक प्रीमियम और व्यावहारिक सेडान पेश करने की उम्मीद है।

इसके अलावा इस कार में फीचर लिस्ट भी बढ़ने की उम्मीद है और इसमें 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जर, एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 2 से अधिक एयरबैग के साथ आने की उम्मीद है।

इसके अलावा अगर इंजन (Honda Amaze engine) की बात करें तो ये i-VTEC तकनीक के साथ समान 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी। ये पावरट्रेन 90bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क प्रदान करने में सक्षम है। इसके अलावा ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like