Agro Haryana

ये electric bike देता है इतने किलोमीटर की रेंज, जानिए कीमत और फीचर्स

F77 Mach 2 : देशभर में इलेक्ट्रिक बाइक और कारों की मांगे आए दिन बढ़ रही है। अगर आप भी अच्छी रेंज देने वाला इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे है तो यह खबर आपके लिए बेहद खास होने वाली है। बता दें कि ये  electric bike इतने किलोमीटर की रेंज देता है। तो चलिए जानते है नीचे आर्टिकल में इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में-
 | 
ये electric bike देता है इतने किलोमीटर की रेंज, जानिए कीमत और फीचर्स
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली :  बेंगलुरु इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी अल्ट्रावायलेट (Ultraviolette) ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक F77 Mach 2 को लॉन्च कर दिया है. यह ई-बाइक अल्ट्रावाॅयलेट F77 का अपग्रेड वर्जन है जिसे कुछ साल पहले लॉन्च किया गया था. 

कंपनी की ये नई बाइक काफी पॉवरफुल इलेक्ट्रिक मोटर से लैस है. कंपनी का यहां तक दावा है कि ये इलेक्ट्रिक बाइक (electric bike) एक साथ दो ट्रकों को खींच सकती है।

इंडियन कंपनी की यह ई-बाइक काफी स्पोर्टी डिजाइन की है और कई क्षमताओं से लैस है. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि यह दुनिया की सबसे एडवांस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है. तो चलिए आपको इस बाइक की कीमत, रेंज और फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

कितनी है कीमत

Ultraviolette F77 Mach 2 को दो वैरिएंट स्टैंडर्ड और रिकाॅन में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 2.99 लाख रुपये से शुरू होती है. हालांकि, यह कीमत केवल शुरूआती 1000 ग्राहकों के लिए तय की गई है. इसके बाद बाइक की कीमत बढ़कर 3,99,000 रुपये हो जाएगी. इस बाइक को ग्राहक 9 आग-अलग रंगों में खरीद सकेंगे. 

F77 Mach 2 का डिजाइन इसके पुराने वर्जन से लिया गया है. हालांकि, बाइक की बैटरी, कंपोनेंट्स और कई इंस्ट्रूमेंट पूरी तरह से अपडेटेड हैं. 

इस ई-बाइक की बुकिंग 24 अप्रैल को शाम 4 बजे से कंपनी की वेबसाइट पर शुरू कर दी जाएगी, जहां इसे 5,000 रुपये में बुक किया जा सकेगा।

पॉवरफुल है बैटरी और मोटर

F77 Mach 2 के स्टैंडर्ड मॉडल में कंपनी ने 27kW का मोटर लगाया है, जबकि रिकाॅन में 30kW के मोटर का इस्तेमाल किया गया है. इस ई-बाइक में स्टैंडर्ड मॉडल में 7.1kWh और रिकाॅन में 10.3kWh क्षमता की बैटरी लगाई गई है जो अब तक किसी टू-व्हीलर में लगाई गई सबसे बड़ी बैटरी है. 

इस बैटरी के ई-बाइक को 323km की सिंगल चार्ज रेंज मिलती है. पॉवरफुल मोटर के बदौलत यह ई-बाइक महज 7 सेकंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।

फीचर्स भी हैं दमदार

यह ई-बाइक केवल पॉवर में ही नहीं बल्कि फीचर्स में भी दमदार है. बाइक में तीन राइड मोड के साथ 5-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, ऑटो डिमिंग हेडलाइट हिल होल्ड, एबीएस, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स दिए गए हैं. 

बाइक में 9 लेवल में रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है जो बाइक में हाई स्पीड में तुरंत रोकने में मदद करता है और बैटरी को भी चार्ज करता है।

अगर इस ई-बाइक के कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें प्री लोड एडजस्टमेंट के साथ यूएसडी फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक 320mm फ्रंट डिस्क ब्रेक 17 इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. 

कंपनी का दावा है कि इस बाइक को 1,00,000 किलोमीटर तक चला लेने के बाद भी इसकी बैटरी 95% तक बची रहती है. वहीं यह ई-बाइक 15,000 किलोग्राम तक का वजन भी खींच सकती है. कुछ महीने पहले इस बाइक से दो ट्रकों को एकसाथ खींचकर इसकी टोइंग क्षमता का टेस्ट किया गया था.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like