Agro Haryana

1 अप्रैल से महंगी हो जाएगी Toyota कम्पनी की ये गाड़ियां, जानिए क्या है वजह

आपको पता ही होगा नए साल की शुरुआत में 3 दिन बाद शेष बचे है। देश में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। आपको बता दें, Toyota 1 अप्रैल से अपनी कुछ गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। जिससे ग्राहकों के उपर कुछ असर देखने को मिलेगा। Toyota की इन गाड़ियों  में Fortuner, Innova Cresta, Glanza जैसी कई गाड़ियां शामिल है। जिनके दाम बढ़ने जा रहे है। आईये जानते है नीचे विस्तार में पूरी जानकारी-- 
 | 
 1 अप्रैल से महंगी हो जाएगी Toyota कम्पनी की ये गाड़ियां, जानिए क्या है वजह 
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली:   टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने घोषणा की है कि ऑटोमेकर 1 अप्रैल 2024 से चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में वृद्धि करेगा। कंपनी चुनिंदा कारों के कुछ वैरिएंट पर कीमतों में एक प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करने के लिए तैयार है। इस प्राइस हाइक को लागत और ऑपरेशन की बढ़ती इनपुट के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है। आइए जरा विस्तार से इसकी डिटेल्स जानते हैं।

किन मॉडलों पर पड़ेगा ज्यादा असर?
इस साल टोयोटा की कीमतों में यह दूसरी बढ़ोतरी होगी। इसके पहले कंपनी ने जनवरी 2024 में कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। होंडा कार्स इंडिया भी अगले महीने से अपने लाइनअप के कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी न्यूनतम लग सकती है। 

अनुमानित 1% वृद्धि
एक बयान में ऑटोमेकर ने कहा कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने आज घोषणा की कि कंपनी 1 अप्रैल 2024 से प्रभावी अपने विशिष्ट मॉडलों के कुछ ग्रेड की कीमतों में वृद्धि करने की योजना बना रही है। अनुमानित 1% वृद्धि के साथ इस कदम को बढ़ती इनपुट लागत और ऑपरेशन व्यय के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

अन्य कंपनियां भी कर सकती हैं बढ़ोतरी
नए फाइनेंशियल इयर के आस-पास कीमतों में बढ़ोतरी की उम्मीद है। उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में और अन्य वाहन निर्माता कंपनियां भी अपनी कारें महंगी कर देंगी। हालांकि, अभी तक कुछ ही कंपनियों ने प्राइस हाइक की घोषणा की है।

3 अप्रैल को आएगी अर्बन क्रूजर टैसर

आपको बता दें कि टोयोटा 3 अप्रैल 2024 को मारुति सुजुकी फ्रोंक्स पर बेस्ड अपनी नए मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। लॉन्च पर मॉडल को टोयोटा अर्बन क्रूजर टैसर नाम दिया जा सकता है। ऑटोमेकर इनोवा हाइक्रॉस पेट्रोल में नया GX (O) वैरिएंट भी लाएगी, जिसे ब्रांड वेबसाइट पर लिस्टेड किया गया है।
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like