Agro Haryana

Tesla Cut Price : भारत में टेस्ला की एंट्री टलने से घट गई कीमत, जानिए अब कितनी मिलेगी सस्ती

Tesla Cut Price :  आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड बढ़ती जा रही है। मिली रिपोर्ट के अनुसार बता दें कि भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कंपनी टेस्ला की एंट्री को भारत में आने से रोक दिया है। इसे आने के लिए वक्त लग सकता है। लेकिन अमेरिका और चीन ने बड़ी खुशखबरी दी है। इसकी कीमतों को घटा दिया है। आइए जानते है अब कितनी सस्ती मिलेगी टेस्ला-
 | 
भारत में टेस्ला की एंट्री टलने से घट गई कीमत, जानिए अब कितनी मिलेगी सस्ती      
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक व्हीकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी टेस्ला (Tesla) की भारत में एंट्री को अभी शायद वक्त लग जाए लेकिन कंपनी ने अमेरिका और चीन में प्राइस कटौती का बड़ा तोहफा दिया है. 

कंपनी ने अपने तिमाही नतीजों से पहले कार की कीमतों को घटाया है. कंपनी ने अपने तीन मॉडल यानी Model Y, Model X और Model S पर भारी कटौती का ऐलान किया है. 

हालांकि कंपनी ने Model 3 Sedan और टेस्ला साइबर ट्रक की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है. बता दें कि 22 अप्रैल को दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलॉन मस्क (Elon Musk) भारत आने वाले थे लेकिन किसी कारणवश इस फैसले को रद्द कर दिया गया. 

फुल सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम में कटौती

कंपनी की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, कंपनी ने फुल सेल्फ ड्राइविंग सिस्टम में प्राइस कटौती का ऐलान किया है. इस सिस्टम के मुताबिक, ये सिस्टम खुद ड्राइव नहीं कर सकता और इसलिए ड्राइवर्स को अलर्ट पर रहने की जरूरत पड़ती है. इस सिस्टम पर कंपनी ने 8000-12000 डॉलर की कटौती का ऐलान किया है. 

टेस्ला के सीईओ और अरबपति एलॉन मस्क ने साल 2019 में वादा किया था कि 2020 तक सड़कों पर रोबोटैक्सी की फ्लीट दौड़ने लगेगी. लेकिन वादा अभी तक पूरा नहीं हुआ है और सिस्टम की निगरानी अभी भी मनुष्यों द्वारा की जानी है. 

₹1.5 लाख तक की छूट

कंपनी ने शनिवार को इस कटौती का ऐलान किया था. कंपनी ने अपने मौजूदा 5 में से 3 मॉडल्स में कटौती करने का ऐलान किया है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इन मॉडल्स पर 2000 डॉलर यानी कि करीब 1.6 लाख रुपए तक की छूट का ऐलान किया है. बता दें कि कंपनी ने कुछ चुनौतियों को देखने के बाद ये प्राइस कटौती का फैसला लिया है. 

कंपनी की ओर से टेस्ला के स्टॉक में भारी गिरावट के बाद कंपनी ने कार की कीमतों में कटौती का ऐलान किया था. बता दें कि टेस्ला के शेयर में 150 डॉलर प्रति शेयर की गिरावट दर्ज हुई, जिसने बीते साल के पूरे गेन को खत्म कर दिया. 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like