Agro Haryana

Tata, Mahindra, Renault और Nissan की ये दमदार एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे ये बढ़िया फीचर्स

Upcoming Cars : बता दें, भारतीय कार बाजार में इस साल काफी नई कारें देखने को मिलेगी। Tata, Mahindra, Renault और Nissan जैसी कंपनियां अपनी SUV कारें लॉन्च करने जा रही हैं। इन कारों का मुकाबला सीधा Hyundai की Creta गाड़ी से होगा। इन गाडियों में आपको कई तरह के बढ़िया फीचर्स और कई तरह की एड़ंवास सुविधांए भी देखने को मिलेगी। आईये जानते है नीचे इन दमदार  SUV गाड़ियों के बारे में--
 | 
 Tata, Mahindra, Renault और Nissan की ये दमदार एसयूवी जल्द होगी लॉन्च, मिलेंगे ये बढ़िया फीचर्स
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :   आज के समय में कॉम्पैक्ट एसयूवी की रडार में Hyundai Creta सेगमेंट सबकी लीडर बनी हुई है। मिड-लाइफ फेसलिफ्ट मॉडल के लॉन्च से एसयूवी को अपनी बाजार हिस्सेदारी बनाए रखने में मदद मिली है। इसकी अभी भी बाजार में हाई डिमांड रहती है। लेकिन अब इसको कंपीट करने के लिए Tata Motors, Mahindra, Renault और Nissan जैसे देश की पॉपुलर कार कंपनियां नए मॉडल पेश करने जा रही हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

1. Tata Curvv

बता दें कि क्रेटा के खिलाफ नई लहर टाटा कर्व (Tata Curvv launch date) के लॉन्च से शुरू होगी, जो 2024 की दूसरी छमाही में लॉन्च होने वाली है। कूप-एसयूवी को आखिरी बार भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में इसके निकट-उत्पादन रूप में प्रदर्शित किया गया था।

आपको इसका एक इलेक्ट्रिक वर्जन भी मिलेगा जो ICE मॉडल के बाद बाजार में आएगा। यह नेक्सॉन के परिचित 1.5-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ नए 1.2-लीटर tGDi पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगी।

2. Renault Duster 

खबरे सामने आ रही है कि रेनो डस्टर अपने नवीनतम तीसरी पीढ़ी के मॉडल के साथ भारतीय बाजार में वापसी (Renault Duster) करेगी। इसके 2025 की दूसरी छमाही में बिक्री पर आने की उम्मीद है। नई डस्टर अत्यधिक स्थानीयकृत सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका उपयोग पहले से ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में कई मॉडलों द्वारा किया जाता है । बाद में इसे 7-सीटर संस्करण भी मिलेगा। हुड के तहत, दो इंजन विकल्प होंगे। इसमें एक हाइब्रिड 140 और टीसीई 130 पावरट्रेन शामिल है।

3. Nissan SUV 

जानकारी के लिए बता दें कि रेनॉल्ट डस्टर भारतीय बाजार में निसान डेरिवेटिव (Nissan SUV design) को भी पेश करेगी जो उसी सीएमएफ-बी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसके अलावा, निसान एसयूवी भी डस्टर के साथ पावरट्रेन साझा करेगी। इसे भारत में तीसरी पीढ़ी की डस्टर की तरह ही लॉन्च किया जाएगा। 
डिजाइन के मामले में निसान एसयूवी काफी अलग होगी और कंपनी इंटीरियर के लिए भी एक अलग लेआउट पेश करेगी। डस्टर की तरह निसान की एसयूवी में भी 5 और 7-सीटर कॉन्फिगरेशन दोनों का विकल्प मिलेगा।

4. Mahindra XUV500 SUV Coupe 

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने XUV500 एसयूवी कूप (Mahindra XUV500 SUV Coupe) के साथ अगले साल किसी समय मध्यम आकार के एसयूवी सेगमेंट में भी कदम रखेगी। आंतरिक रूप से कोडनेम S301, एक नई मध्यम आकार की एसयूवी जिस पर XUV500 नेमप्लेट होगा। इसे ब्रांड के लाइन-अप में XUV300 और XUV700 के बीच स्थित किया जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार यह XUV300 के साथ अंडरपिनिंग्स और पावरट्रेन साझा करेगी।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like