Agro Haryana

Ola Solo: इस दिन लॉन्च होगा Ola का ये नया स्कूटर, जानिए कितनी होगी कीमत

आज के समय में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्किट काफी तेजी से बढ़ रही है। आज हम आपके लिए लेकर आए है Ola का ये नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जो बहुत जल्द लॉन्च होने वाला है। बता दें, कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की Online बुकिंग पहले से ही शुरु कर दी है। साथ ही इस Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी एडंवान्स फीचर्स भी देखने को मिलेगें। बता दें, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक बार फुल चार्ज 150 से 200 किलोमीटर तक की रेंज मिलेगी। आईये जानते है नीचे खबर में पूरी जानकारी--
 | 
इस दिन लॉन्च होगा Ola का ये नया स्कूटर, जानिए कितनी होगी कीमत             

Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :  इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में आज Ola का खासा नाम बन गया है और हर महीने इसके स्कूटरों की हज़ारों यूनिट्स बिकती है।हाल ही में ओला ने अपने लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर, ‘Ola Solo’ को पेश किया है. सोलो (ola scooter ke feecher) को ‘भारत का पहला ऑटोनॉमस इलेक्ट्रिक स्कूटर(autonomous electric scooter) ’ कहा जा रहा है.

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी पूरी तरह से ऑटोनॉमस कैपेबिलिटीज और एंडवांस AI टेक्नोलॉजी के साथ अर्बन कम्यूटिंग को बदलने का वादा करता है. फिलहाल इसकी लॉन्चिंग या कीमत को लेकर जानकारी नहीं मिली है. ये एक प्रोटोटाइप है.

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से इक्विप्ड, सोलो पूरी तरह से ऑटोनॉमस और ट्रैफिक-सैवी स्कूटर है. इनोवेटिव JU-GUARD एडाप्टिव एल्गोरिदम से पावर्ड, ये स्कूटर हर राइड से सीखता है और एक स्मार्ट और ज्यादा एफिशिएंट ट्रैवल एक्सपीरिएंस सुनिश्चित करता है. इसके अलावा इसमें दिया गया इन-हाउस चिप LMA09000 शहर की सड़कों पर सहजता से नेविगेट करने के लिए रियल टाइम ट्रैफ़िक डेटा का उपयोग करता है.

ओला इलेक्ट्रिक (ola scooter ke rate) के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने सोलो के लॉन्च की घोषणा सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की और इसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेक्टर में एक माइलस्टोन बताया. उन्होंने राइड-हेलिंग और लोकल कॉमर्स में एक आदर्श बदलाव का संकेत देते हुए इसकी ऑटोनॉमी, AI कैपेबिलिटीज और डेली कम्यूट में सीमलेस इंटीग्रेशन पर जोर दिया.

भाविश अग्रवाल ने X पर शेयर किए गए अपने पोस्ट में ये लिखा है कि ये कोई अप्रैल फूल जोक नहीं है. क्योंकि, वीडियो को 1 अप्रैल को जारी किया गया था. उन्होंने लिखा है कि जारी किए गए वीडियो का उद्देश्य लोगों को हंसाना था. लेकिन इसके पीछे की तकनीक कुछ ऐसी है जिस पर हम काम कर रहे हैं और प्रोटोटाइप बनाया है. यह दर्शाता है कि हमारी इंजीनियरिंग टीमें किस प्रकार का इनोवेटिव काम करने में सक्षम हैं.

ओला सोलो मोबिलिटी के फ्यूचर की एक झलक है और हमारी इंजीनियरिंग टीमें टू-व्हीलर्स में ऑटोनॉमस और सेल्फ-बैलेंसिंग तकनीक पर काम कर रही हैं, जिसे आप हमारे भविष्य के प्रोडक्ट्स में देखेंगे.

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like