Agro Haryana

Maruti की ये सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार, कीमत भी है कम

Maruti Suzuki records sale : बता दें,  Maruti Suzuki भारत में सबसे अधिक कारों की बिक्री करने वाली कपंनियों में से एक है। आजकल भारतीय बाजार 7 सीटर कारों की डिमांड काफी बढ़ने लगी हैं, जी हां आज हम बात कर रहें है Maruti Eeco की, जिसे लोग काफी पंसद करते हैं। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Maruti Eeco पिछले कुछ महीनों में सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई है और साथ ही इसे 1 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है। आईये जानते है नीचे इसके फीचर्स और कीमत के बारे में--
 | 
 Maruti की ये सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार, कीमत भी है कम

Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली -  मारुति सुजुकी ने अपनी मार्च महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी की बिक्री इस बार भी अच्छी साबित हुई है। एक बार फिर मारुति सुजुकी Eeco को खूब पसंद किया गया है। कम कीमत और बढ़िया माइलेज के चलते ईको की बिक्री एक बार फिर बढ़ी है। हर महीने यह कार 10 हजार का आंकड़ा क्रॉस कर रही है।

दरअसल यह एक वैल्यू फॉर मनी गाड़ी है। पेट्रोल और CNG का ऑप्शन भी इसमें आपको मिल जाता है। आइये जानते हैं सेल्स रिपोर्ट और ईको के कुछ खास फीचर्स (Some special features of Echo)

खूब बिकी Maruti Eeco

पिछले महीने (मार्च-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,019यूनिट्स की बिक्री की जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 11,995 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं। इसके अलावा इस साल फरवरी महीने में भी Eeco की खूब बिक्री हुई थी।

कंपनी ने इस साल फरवरी में Ecco की कुल 12,147 यूनिट्स की बिक्री की थी जबकि जबकि पिछले साल की समान अवधि में बिक्री का यह आंकड़ा 11,352 यूनिट्स  का रहा था।

CNG मोड पर 27km की माइलेज

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

5  सीटर और 7 सीटर ऑप्शन

मारुति सुजुकी ने ईको को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन में पेश किया है। यह 13 वेरिएंट में आती है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS+EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like