Agro Haryana

Maruti की ये 7-सीटर गाड़ी मिल रही है सबसे सस्ती, जानें प्राइज और फीचर्स

Maruti Eeco:  आज के समय में 7-सीटर गाड़ियों का क्रज काफी बढ़ गया है। बता दें, लोग Maruti की इन गाड़ियों को बेहद ज्यादा पंसद कर रहे है। जी हां, आज हम बात कर रहे है  Maruti Eeco के बारे में जो सबसे सस्ती और दमदार माइलेज देने वाली गाड़ी मानी जाती है। जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि Maruti Eeco पिछले कुछ महीनों में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी बन गई है। आइए जानते है नीचे इस गाडी़ की कीमत और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी- 
 | 
 Maruti की ये 7-सीटर गाड़ी मिल रही है सबसे सस्ती, जानें प्राइज और फीचर्स 
Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :  मारुति भारत में सस्ती और भरोसेमंद गाड़ियां बनाती है। इसीलिए उनके कारें सबसे ज्यादा बिकती है। अभी भी टॉप टेन कारों में सबसे ज्यादा कारें मारुति की ही है। लेकिन इस लिस्ट में हमेशा से एक कार रहती है, जिस पर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। इसे आम आदमी की इनोवा भी कहा जा सकता है। यह 7 सीटर कर मारुति ईको है।

मारुति ईको (Maruti Eeco) सामान ढोने के लिए काफी ज्यादा प्रयोग में लाई जाती है। लेकिन इस छोटी वैन को लोग अपने बड़े परिवार के लिए भी प्रयोग में ला सकते हैं। यह एक ऐसी 7 सीटर कर है जो बहुत ही कम कीमत पर आती है।

Maruti Eeco Engine 

मारुति ईको में 1.2 लीटर का चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। वही यह सीएनजी वेरिएंट में भी आती है। सीएनजी के साथ यह कार 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देती है। पेट्रोल इंजन के साथ यह 19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है।

इसकी कीमत 5,32,000 से शुरू होकर 6,58,000 तक जाती है। इस कीमत पर एक 7 सीटर कार मिलना किसी को भी आज शॉक में डाल सकता है। लेकिन मारुति कई सालों से मारुति ईको को इतनी किफायती कीमत पर बेच रही है।

Maruti Eeco का फीचर्स भी अच्छा 

मारुति ईको (Maruti Eeco) की सीट काफी ज्यादा आरामदायक है। वहीं इसे आप लंबे यात्रा के लिए भी प्रयोग में ला सकते हैं। इसका डिजाइन चौकोर है जिस कारण से इसका रोड प्रसेंस उतना अच्छा नहीं है।

लेकिन अगर आपको किफायती कार चाहिए तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसमें 5 सीटर का विकल्प मिलता है। इसमें आपको काफी अच्छा स्पेस मिल जाता है।

फीचर्स के तौर पर इसमें एसी वेंट, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एंटरटेनमेंट सिस्टम, साउंड बार, दो एयर बैग्स, सीट बेल्ट, एडजेस्टेबल सीट्स मिलता है। इसके अलावा नई फीचर्स के तौर पर इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग सेंसर, पैसेंजर एयरबैग भी किया गया है।


 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like