Agro Haryana

Kia Carens ने Maruti की इस गाड़ी को छोड़ा पीछे, Ertiga और XL6 जैसी गाड़ी को देगी अब टक्कर

आज के समय में लोग Kia की गाड़ियों को काफी पंसद कर रहे है। क्योंकि आपको बता दें, Kia Carens अब Maruti की  Ertiga और XL6 जैसी Hybrid गाड़ियों को टक्कर देगी। बताया जा रहा है, कि Kia Carens के डिजाइन के आगे Maruti की  Ertiga और XL6 की चमक भी फीकी पड़ जाएगी। अगर आप भी अपनी फैमली के साथ कई ट्रिप पर जाने का प्लान बता रहे है। तो ये गाड़ी आपके लिए सबसे बेस्ट है। आईये जानते है नीचे खबर में इस गाड़ी के फीचर्स और कीमत के बारे में--
 | 
 Kia Carens ने  Maruti की इस गाड़ी को छोड़ा पीछे, Ertiga और XL6 जैसी गाड़ी को देगी अब टक्कर  

Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली-   किआ कैरेंस फेसलिफ्ट ने 3-लाइन RV के 2024 वैरिएंट के लॉन्च के साथ भारत में अपनी शुरुआत की है। कोरियाई ऑटो दिग्गज ने कैरेंस लाइनअप को 9 नए वैरिएंट के साथ अपडेट किया है, जिससे कुल वैरिएंट की संख्या 30 हो गई है। बड़े बदलावों में एक नया डीजल पावरट्रेन, कई नए फीचर्स और नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन भी शामिल हैं, जहां कैरेंस की कीमत 10.52 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

वहीं, नए वैरिएंट की कीमत 12.11 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। टॉप-एंड एक्स-लाइन वैरिएंट अब खास फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है, जिसकी कीमत 19.67 लाख (एक्स-शोरूम) होगी। आइए देखते हैं कि किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में क्या-क्या बदलाव हुए हैं?

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट का नया वैरिएंट 

किआ ने कैरेंस में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन यूनिट के साथ एक नया 1.5-लीटर डीजल इंजन जोड़ा है। इससे कार निर्माता को सभी ट्रिम्स में 9 नए वैरिएंट लाने में मदद मिली है। नया U2 1.5 VGT डीजल मैनुअल विकल्प 6 और 7 सीट कॉन्फिगरेशन दोनों में उपलब्ध होगा। ये वैरिएंट प्रीमियम, प्रीमियम (O), प्रेस्टीज, प्रेस्टीज+, लग्जरी और लग्जरी+ जैसे ट्रिम्स में उपलब्ध हैं।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट का नया इंजन 

किआ कैरेंस को तीन इंजन ऑप्शन के साथ पेश करती थी, जिसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल यूनिट शामिल थी। किआ ने नए U2 1.5 VGT डीजल इंजन का पावर आउटपुट शेयर नहीं किए हैं। मौजूदा 1.5-लीटर डीजल यूनिट 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। ये इंजन 113bhp की पावर और 250nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट के न्यू कलर ऑप्शन 

किआ ने कैरेंस के लिए बाहरी कलर ऑप्शन की संख्या को अपडेट किया है। कार निर्माता ने एक्स-लाइन वैरिएंट को छोड़कर सभी ट्रिम्स में प्यूटर ऑलिव कलर जोड़ा है। यही कलर सबसे पहले किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी में पेश किया गया था। कुल मिलाकर किआ कैरेंस ग्राहक अब एक्स-लाइन ट्रिम में खास रूप से उपलब्ध 8 सिंगल-टोन, तीन डुअल-टोन और एकमात्र मैट-ग्रे कलर के बीच चयन करने में सक्षम होंगे।

किआ कैरेंस फेसलिफ्ट के नए फीचर्स 

किआ ने कैरेंस के एक्स-लाइन वैरिएंट की फीचर लिस्ट को आगे बढ़ा दिया है, जिसे पहली बार पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था। इस ट्रिम में खास रूप से जोड़े गए अतिरिक्त फीचर्स में सभी विंडो को कंट्रोल करने के लिए एक डैशकैम और वॉयस कमांड शामिल है। किआ ने एक्स-लाइन में 7-सीट कॉन्फ़िगरेशन भी जोड़ा है, जो पहले केवल 6 सीटों के साथ बेचा जाता था।

कैरेंस एक्स-लाइन के साथ पेश किया गया चार्जर अब नए 180W चार्जर के साथ अधिक पावरफुल है, जो पुराने 120W चार्जर की जगह लेता है। यह फीचर अब कार के सभी वैरिएंट में मानक है।

किआ ने अन्य वैरिएंट्स में और भी फीचर्स जोड़े हैं। प्रेस्टीज+ (ओ) ट्रिम, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स दोनों के साथ उपलब्ध है। इसमें सनरूफ, एलईडी मैप लैंप और रूम लैंप मिलता है। प्रेस्टीज (O) ट्रिम 6 सीटों और 7 सीट कॉन्फ़िगरेशन दोनों के साथ आता है। इसमें लेदरेट-लिपटे गियर नॉब, पुश-बटन स्टार्ट के साथ स्मार्ट कीज, एलईडी रियर कॉम्बिनेशन लैंप, एलईडी डीआरएल और पोजिशनिंग लैंप है।

प्रीमियम (O) ट्रिम में बिना चाबी वाली एंट्री, 8-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग व्हील्स पर माउंटेड कंट्रोल, शार्क फिन एंटीना, बर्गलर अलार्म जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like