Agro Haryana

Electric Scooter : Ola का ये है बेहद खास इलेक्ट्रिक स्कूटर, शिकायतों के बावजूद भी है नंबर वन

पेट्रोल और ड़ीजल की बढ़ती कीमतों के कारण लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा खरीदना पंसद कर रहे है। आज हम आपको बताने जा रहे है Ola के इस Electric Scooter के बारे में, जिसकी अब तक सबसे ज्यादा शिकायतें मिल रही है फिर भी इस Electric Scooter की ब्रिकी काफी ज्यादा बढ़ रही है। बता दें,  Ola का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर पिछले महीने यानी मार्च 2024 में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है। आइए जानते है नीचे इसके बारे में पूरी जानकारी-  
 | 
Ola का ये है बेहद खास इलेक्ट्रिक स्कूटर, शिकायतों के बावजूद भी है नंबर वन

Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :  अब भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में तेजी देखने को मिल रही है टू-व्हीलर सेगमेंट (Two-wheeler segment) में तो काफी ज्यादा ऑप्शन आने लगे हैं। पिछले महीने प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनियों  (Major Electric Two-Wheeler Companies) ने अपनी बिक्री के नतीजे जारी कर दिये हैं।

यहां हम आपको उन टॉप 5 ब्रांड्स (Top 5 Brands) के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनकी बिक्री सबसे ज्यादा रही है। आइये जानते हैं किस कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे ज्यादा बिके हैं।

खराब प्रोडक्ट्स के बावजूद Ola Electric नंबर वन

पिछले महीने (मार्च 2024) में ओला इलेक्ट्रिक ने सबसे ज्यादा 3,29,237 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है। जबकि बीते साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 1,52,791 यूनिट्स की बिक्री का रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों में सबसे ज्यादा शिकायत भी देखने को मिलती रहती हैं।

आये दिन इनमें आग लगने जैसी ख़बरें भी सामने आती रहती हैं। इसके बाद भी कंपनी बिक्री के मामले में नंबर वन है। ओला ने अपने स्कूटर्स फीचर्स का ज्यादा होना, कीमत का कम होना और बढ़िया रेंज के चलते इनकी बिक्री अच्छी है।

साथ ही शुरूआती मार्केटिंग का फायदा भी ब्रांड को हुआ है। जबकि यह भी सच है कि ओला अभी भी भरोसेमंद ब्रांड नहीं बन पाया है। ग्राहकों को अपनी सेफ्टी पर ध्यान देना चाहिए।

दूसरे नंबर TVS का भरोसा कायम

TVS ने पिछले महीने 1,82,969 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री करके दूसरा स्थान हांसिल किया है। जबकि पिछले साल मार्च महीने में कंपनी ने केवल 82,108 यूनिट्स की बिक्री की थी।

इसके अलावा तीसरे नंबर पर Ather ब्रांड रहा है। कंपनी ने पिछले महीने 1,08,889 यूनिट्स की बिक्री की है। चौथे नंबर पर बजाज ऑटो ने बाजी मारी है। कंपनी ने पिछले महीने 1,07,889 यूनिट्स की बिक्री की है। Greaves EV ने पीछे महीने 31,273 यूनिट्स की बिक्री की है।
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like