Agro Haryana

Best electric car : Xiaomi लॉन्च करने जा रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी, जानें कीमत और फीचर्स

आज के समय में भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आपको बता दें,  Xiaomi अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करने जा रही हैं। Xiaomi की इस गाड़ी की लुक और डिजाइन को काफी अलग दिखाया गया हैं और साथ ही इस गाड़ी को एक बार सिगंल चार्ज करने पर 700 से 800 किलोमीटर तक की ड्राइविंग कर सकती है। Xiaomi की  इस  Electric car में आपको कई शानदार फीचर्स और अलग तरह की टक्नीक देखने को मिलेगी। आईये जानते है नीचे इस खबर के बारे में--
 | 
Xiaomi लॉन्च करने जा रही अपनी पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी,  जानें कीमत और फीचर्स 

Agro Haryana, Digital Desk-नई दिल्ली  :  इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बाजार में Xiaomi की एंट्री ने हलचल मचा दी है, कंपनी ने लॉन्च के केवल 24 घंटों के भीतर अपने नए SU7 मॉडल के लिए 88,898 फर्म ऑर्डर की घोषणा की है. टेस्ट ड्राइव के लिए उत्सुक ग्राहक चीन के 29 शहरों में 59 दुकानों पर पहुंचे, जिससे ये सारी जगहें खचाखच भरी रही.

बुकिंग के लिए, ग्राहकों को 5,000 युआन (लगभग 850 USD) जमा देना है. Xiaomi SU7 का प्रोडक्शन राज्य के स्वामित्व वाली बीजिंग ऑटोमोटिव इंडस्ट्री होल्डिंग कंपनी (BAIC) द्वारा किया जा रहा है, जो मर्सिडीज-बेंज में एक प्रमुख शेयरधारक भी है.

बीजिंग में Xiaomi की नई प्रोडक्शन फैसिलिटी पिछले साल जून में पूरी हुई थी. इस फैसिलिटी में प्रारंभिक क्षमता वार्षिक तौर पर 150,000 वाहनों की है, इसके दूसरे चरण में यह आंकड़ा दोगुना होने की उम्मीद है. अभी तक पूरी क्षमता से काम नहीं करने के बावजूद, Xiaomi को अप्रैल के अंत तक ग्राहक डिलीवरी शुरू होने की उम्मीद है.

Xiaomi SU7 की लॉन्च वाली शुरुआती कीमत 215,900 युआन (लगभग 25.34 लाख रुपये) रखी गई है, ऐसे में ये टेस्ला मॉडल 3 से 30,000 युआन (लगभग 3.46 लाख रुपये) कम होने के साथ एक किफायती विकल्प है. हाई-स्पेक SU7 में ऑल-व्हील ड्राइव, डुअल मोटर्स और एक पावरफुल 495kW का बैटरी पैक है जो 663 hp का आउटपुट देता है. इसमें 800 किलोमीटर की रेंज ग्राहकों को मिलेगी.

SU7 की प्रारंभिक सफलता में दो मेजर फैक्टर्स का योगदान है. सबसे पहले, Xiaomi के सीईओ लेई जून का करिश्माई नेतृत्व, जिनके पास मार्केटिंग की क्षमता है और उन्होंने इंडस्ट्री में लीडिंग कंपटीटर्स से ली गई इनसाइट्स भी हैं. दूसरा, ब्रांड की मजबूत प्रतिष्ठा और चीन में व्यापक यूजर बेस एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, कई घर पहले से ही Xiaomi के प्रोडक्ट्स के इकोसिस्टम से परिचित हैं.
 

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like