Agro Haryana

2024 Maruti Suzuki Dzire : मारुति इस दिन लॅान्च करेगी अपनी नई Dzire, जानिए फीचर्स और कीमत

2024 Maruti Suzuki Dzire :देशभर में बहुत से लोग मारुति की नई Dzire की लॅान्चिंग का इंतजार कर रहे हैं. एक अपडेट के साथ कंपनी ने इसके फीचर्स की जानकारी दी है. साथ ही इसके लॅान्च करने की तारीख भी बता दी है. इसमें आपको दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं. आइए खबर में जानते हैं उसकी कीमत और फीचर्स-
 | 
2024 Maruti Suzuki Dzire : मारुति इस दिन लॅान्च करेगी अपनी नई Dzire, जानिए फीचर्स और कीमत 
Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली :  मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगले दो महीने में अपनी नई कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर को लॉन्च करने जा रही है। इस बार नए मॉडल में कई बड़े बदलाव तो होंगे ही साथ ही कंपनी इसके डिजाइन को भी थोड़ा नयापन देगी। यह एक फेसलिफ्ट मॉडल होगा। आपको बता दें कि 3rd जनरेशन मारुति डिजायर लगभग सात सालों से बाजार में है।

लेकिन अब नई डिजायर कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स और एक दम नए इंटीरियर के साथ आएगी। इतना ही नहीं इसमें नया Z सीरीज पेट्रोल इंजन को भी शामिल किया जाएगा। नई डिजायर को इस साल जून-जुलाई में लॉन्च किया जा सकता है।

नई डिजायर में मिलेगा नया डिजाइन

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में लॉन्च होने वाली डिजाइन का लुक मौजूदा मॉडल से अलग तो होगा ही साथ ही यह अपनी नई स्विफ्ट से भी थोड़ी अलग नजर आएगी। इसमें नया बम्पर, बोनट और रूफ देखने का मिलेगी। इसके अलावा नये LED हेडलैंप से लेकर टेललैम्प्स भी दिए जायेंगे। इसके रियर लुक को पूरी तरह से बदल दिया जायेगा।

नया Z-Series इंजन

इंजन की बात करें तो नई डिजायर में Z-Series का 1.2 लीटर पेट्रोल, 3 सिलिंडर इंजन होगा। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें AMT गियरबॉक्स की भी सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए CNG का भी ऑप्शन इसमें मिलेगा। नए मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा रहने की उम्मीद है।

अगले महीने नई स्विफ्ट होगी लॉन्च

9 मई को नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट लॉन्च होगी। कई बार भारत में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से इसमें नए फीचर्स को शमिल किया जायेगा।

नई स्विफ्ट के डिजाइन में इस बार काफी नयापन देखने को मिलेगा। कार में नया बोनट, बम्पर, हेडलाइट्स, फ्रंट ग्रिल, डिजाइन और रियर लुक में भी बदलाव किये जायेंगे।

इसके अलावा कैबिन के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। इस बार नई स्विफ्ट में आपको बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। नई स्विफ्ट में के इंजन को फिर से Tune किया जाएगा। नए मॉडल में नया अपग्रेड पेट्रोल इंजन मिलेगा जोकि हायब्रिड फीचर से लैस होगा।

यह इंजन बढ़िया माइलेज के साथ पावरफुल परफॉरमेंस ऑफर करेगा। इसमें मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। नई स्विफ्ट की लम्बाई 15mm ज्यादा होगी लेकिन 40mm इसकी चौड़ाई को कम किया जाएगा। यह 30 mm ज्यादा उंची होगी।

WhatsApp Group Join Now

Around The Web

Latest News

Trending News

You May Also Like