{"vars":{"id": "107609:4644"}}

North India Weather : उत्तरी भारत में मानसून की इन्ट्री, आने वाले 24 घंटों में इन जगहों पर होगी तूफानी बारिश

North India Weather Alret : हरियाणा में देर रात आंधी के साथ बूंदाबांदी से गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 24 घंटे में कई इलाकों में माध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। आइए नीचे खबर में जानते हैं किन-किन इलाकों में कैसा रहेगा मौसम और कहां-कहां होगी बारिश
 
Agro Haryana Digital Desk New Delhi: हरियाणा में देर रात कई जगहों पर धुलभरी आंधी के बाद बूंदाबांदी से राहत गर्मी से राहत मिली है। कुरुक्षेत्र, पानीपत क्षेत्र में बारिश दर्ज की गई है। वहीं रोहतक में धुलभरी आंधी चली है। बूंदाबांदी के बाद भीषण गर्मी से राहत मिली है। कुरुक्षेत्र में कई जगह पर हल्की बारिश भी हुई तो कई जगह बूंदाबांदी रात करीब 10:00 बजे तक भी जारी रही।

ऐसा रहेगा मौसम

उत्तर पर्वतीय क्षेत्रों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है। इसके असर से गुरुवार को गरज चमक के साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से धूल भरी हवाएं चलेंगी। इसे लेकर भारतीय मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है।

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि बुधवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसके प्रभाव से उत्तरी पंजाब व हरियाणा में तेज गति से हवाएं चलने और हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां दर्ज हुई है।

इसके असर से दक्षिणी पंजाब और उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। मौसम में इस बदलाव के कारण वीरवार को बादलवाही और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से अंधड़ चलने और गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है।

वहीं, हवाओं की दिशा दक्षिणी पश्चिमी होने से बुधवार को दिन के तापमान में गिरावट आई। हालांकि इससे लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा। बुधवार को रात का रात्रि तापमान 30.0 से 35.0 डिग्री और दिन का तापमान 42.0 से 45.0 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।