{"vars":{"id": "107609:4644"}}

western disturbance: हरियाणा में नया पश्चिमी विक्षोभ देगा दस्तक, जून में होगी झमाझम बारिश

इन दिनों गर्मी को लेकर सब परेशान है। मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी विक्षोभ को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग की मानें तो हरियाणा में जल्द ही नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता नजर आने वाला है।
 
Agro Haryana, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा अलर्ट के अनुसार हरियाणा में जून के पहले माह में लोगों को गर्मी से राहत मिलती नजर आने वाली है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार हरियाणा में जून महीने के पहले सप्ताह में पश्चिमी विक्षोभ के  सक्रिय होने की उम्मीद जताई जा रही है। जिसके कारण हरियाणा में जून के महीने में झमाझम बारिश होती नजर आने वाली है। 

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन के अनुसार हॉल में हरियाणा सहित दिल्ली और एनसीआर के आस पास के क्षेत्रों में इन दिनों गर्मी अपनी चरम सीमा पर है। जिसके कारण गर्मी और लू ने आमजन का जीना मुश्किल कर रखा है। मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। 

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन के अनुसार रविवार नौतपा का आखिरी दिन रहा। जिसके चलते हरियाणा के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी और तेज हवाओं का रूख रहा। जिस कारण दिन के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। 

आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम
मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्र मोहन के अनुसार हरियाणा में कल यानि 4 जून को नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से हरियाणा के साथ साथ दिल्ली एनसीआर में भी मौसम सुहावना होता दिखाई देगा। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से तेज गति से हवाएं चलने, आंशिक बादलवाही व कहीं कहीं बिखराव वाली बूंदाबांदी की गतिविधियों की संभावना बनी रहेगी।