{"vars":{"id": "107609:4644"}}

 UP Railway: यूपी के इस रेलवे स्टेशन से मथुरा की मिलेगी सीधी ट्रेन, दिल्ली जानें की नहीं है जरूरत

यूपी की सरकार ने हाल ही में एक फैसला लिया है जिसमें कहा है कि यूपी के इस रेलवे स्टेशन से अब मथुरा के लिए सीधी ट्रेन मिलेगी। अब यात्रियों को दिल्ली जाने की जरुरत नही होगी। तो आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी नीचे खबर में...
 
Agro Haryana, New Delhi :  निकट भविष्य में अलीगढ़ से रेल द्वारा मथुरा जाने के लिए अब टूंडला या दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। क्योंकि दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग को प्रयागराज मंडल के हाथरस जंक्शन से मेड़ू जाने वाली रेल लाइन से जोड़ा जाएगा। 
इसके लिए तकरीबन डेढ़ किमी लंबी रेल लाइन का निर्माण होगा। इस नई रेल लाइन के सर्वे की रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है। यह जानकारी उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रंबधक सतीश कुमार ने शुक्रवार को दी।

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज मंडल द्वारा संसद सदस्यों के साथ सिविल लाइंस स्थित एक होटल में आयोजित बैठक में अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम के प्रतिनिधि संजय पंडित की ओर से पूछे गए 

सवाल के जवाब में जीएम एनसीआर ने बताया कि रेलवे बोर्ड ने इस प्रोजेक्ट के सर्वे की मंजूरी बृहस्पतिवार 29 जून को ही दी है।

बता दें कि मेड़ू-हाथरस रेल लाइन पूर्वोत्तर रेलवे के ही अधीन आती है। दिल्ली-हावड़ा रेल ट्रैक से जुड़ जाने के बाद अलीगढ़ से ट्रेन द्वारा मथुरा या कासगंज जाने वाले यात्रियों के समय की काफी बचत होगी।

बैठक में नई दिल्ली-कानपुर शताब्दी, हावड़ा- दिल्ली राजधानी, भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी, पटना राजधानी, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, मंडुवाडीह सुपरफास्ट, शिवगंगा एक्सप्रेस का ठहराव भी अलीगढ़ जंक्शन पर किए जाने की मांग की गई।