{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Haryana के इन 10 जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी तेज आंधी, अलर्ट जारी 

Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिर हरियाणा के इन 10 जिलों में आंधी तूफान का अलर्ट जारी हो गया है। लोगों को अब गर्मी से राहत मिलने वाली है। आइए जानते है मौसम का हाल- 

 

Agro Haryana, Digital Desk- नई दिल्ली : Haryana Weather Update: हरियाणा में अचानक से मौसम बदल गया है। पिछले कुछ दिनों से लोगों को गर्मी से काफी बुरा हाल हो रहा है। लेकिन अब लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलने वाली है। 

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक हरियाणा के इन 10 जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने वाली है। IMD ने अलर्ट भी जारी कर दिया है। 

तेज आंधी के साथ कई जिलों में हल्की बारिश होने के भी आसार है। बारिश के बाद कई जिलों में तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। सिरसा, रोहतक, हिसार, मेवात, महेंद्रगढ़ और जींद जिले में तापमान 45 डिग्री से ज्यादा दर्ज किया गया है। 

लू का टूटा रिकॉर्ड

इस बार देशभर में सबसे ज्यादा गर्मी पड़ी है। मौसम विभाग ने इस बार कई जिलों में लू का अलर्ट जारी कर दिया है। 23 दिन भी इस बार लू के पार हो गए है। 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक, हरियाणा में 2 दिन बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। अभी फिलहाल पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है। तापमान में भी 3 डिग्री गिरावट देखने को मिली है।