{"vars":{"id": "107609:4644"}}

Bihar में राजधानी तक बनने वाला है ये हाईवे, एक घंटे से भी कम में तय होगा सफर

Bihar News : बछवाड़ा-हाजीपुर NH 122 हाईवे के शुरू होने जाने के बाद पटना जाने वालों को काफी राहत मिलने वाली है। हाजीपुर से बछवाड़ा जाने वाले इस हाईवे को NH-122 दर्जा पहले ही रिकार्ड्स में मिल गया है। इस हाईवे के काम को शुरू कर दिया गया है और काम जल्दी ही पूरा होने वाला है। इससे लोगों को राजधानी तक जानें में परेशानी नहीं आने वाली है। 
 

Agro Haryana, New Delhi, Bihar News : अब बछवाड़ा-हाजीपुर से पटना राजधानी तक का सफर काफी आसान होने वाला है। क्योंकि बेगूसराय के पछवाड़ा से लेकर हाजीपुर तक NH-122 हाईवे बनने वाला है।

जिससे पटना के लिए जाने वाले लोगों को काफी सुख सुविधाएं मिलने वाली है। इस हाईवे को बनाने के लिए सरकार ने आदेश दिए हैं कि जल्द ही इसका काम पूरा होना चाहिए। जिसको लेकर विभाग ने हाईवे के आस पास पेड़ों की कटाई छंटाई करनी शुरू कर दी है। 

Forest विभाग से अनुमति मिलने के बाद ही इन पेड़ों को काटा जा रहा है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस हाईवे को बनाने के लिए करीब 405 पेड़ों को काटा जाना है। जिसमें दिन रात मजदूर काम कर रहे हैं और जल्द ही इस हाईवे का काम पूरा कर देंगे। 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाजीपुर से वाया महनार, मोहिउद्दीन नगर होते हुए बछवाड़ा तक ये हाईवे करीब 72 किलोमीटर लंबा होने वाला है। इस हाईवे को पहले ही NH-122 का दर्जा मिल चुका है। विभाग इस हाईवे के बीच लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने में लगा हुआ है। क्योंकि ये अतिक्रमण हाईवे बनने में काफी रोडा बन रहा है। 

कुछ ही समय में तय होगा राजधानी का सफर-

सरकार द्वारा कर्मचारियों और अधिकारियों को इस हाईवे के लिए आदेश है कि इस 72 किलोमीटर लंबे हाईवे का निर्माण कुछ ही समय में पूरा होना चाहिए। इस हाईवे पर लोगों को काफी आम सुविधाएं मिलने वाली है।

जिससे उनका सफर आसान होने वाला है। पहले जब ये हाईवे नहीं था तो उस समय लोगों आने जानें में काफी समय लगता था। लेकिन इस हाईवे के बनने के बाद लोगों का सफर काफी आसान होने वाला है।